चक्का जाम LIVE: बवाल रोकने को 50 हजार जवानों से छावनी में तब्दील दिल्ली, ITO से लाल किले तक फोर्स तैनात, जानें हर अपडेट

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले दो माह से अधिक समय से किसानों का प्रदर्शन जारी है। बीते गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के बाद अब किसान आंदोलन को और धार देने के लिए संगठनों ने आज देशव्यापी चक्का जाम का ऐलान किया है। किसानों के इस चक्का जाम को कांग्रेस समेत कई पार्टियों का समर्थन प्राप्त है। किसानों के चक्का जाम से पहले दिल्ली पूरी तरह से छावनी में बदल गई है। ट्रैक्टर रैली की घटना से सबक लेते हुए दिल्ली में भारी  पुलिस बलों की तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा चाक-चौबंद है।

दिल्ली में सुरक्षा कड़ी है, यह जानते हुए भी कि किसानों ने ऐलान किया है कि चक्का जाम का असर राजधानी दिल्ली में नहीं होगा। प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में आज यानी शनिवार को चक्का जाम नहीं होगा। किसान देश के अन्य हिस्सों में शांतिपूर्ण तरीके से तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को बाधित करेंगे। हालांकि, फिर भी दिल्ली पुलिस और एजेंसियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

Kisab Chakka Jam LIVE UPDATES:

-किसानों के चक्का जाम को देखते हुए दिल्ली एनसीआर में करीब 50 हजार से अधिक दिल्ली पुलिस, पैरामिलिट्री और रिजर्व बलों के जवानों की तैनाती की गई है। इतना ही नहीं, कम से कम 12 मेट्रो स्टेशनों के गेट को बंद करने या खोलने के लिए अलर्ट पर रखा गया है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *