अभिषेक बच्चन को आई याद, जब ‘दिल्ली-6’ की एंडिंग देख गुस्सा पड़े थे ऋषि कपूर, कहा था- ‘वो मर कैसे सकता है?’

अभिषेक बच्चन अपनी आने वाली फिल्म ‘द बिग बुल’ को लेकर काफी उत्साहित हैं। फिल्म को लेकर वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं। इसी बीच अभिषेक ने कुछ पुरानी यादें साझा की हैं जो कि उनकी फिल्म ‘दिल्ली 6’ से जुड़ी हैं। साल 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया था। अभिषेक के अलावा फिल्म में सोनम कपूर, दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर, वहीदा रहमान और दिव्या दत्ता ने मुख्य भूमिका निभाई।

मूल एंडिंग से खुश नहीं थे ऋषि कपूर

अभिषेक ने खुलासा किया कि असल में फिल्म की दो एंडिंग है। फिल्म में दिखाया गया है कि उनका किरदार रोशन स्वर्ग में अपने दादा यानी अमिताभ बच्चन से मिलने के बाद वापस लौट आता है। जबकि मूल कहानी में रोशन मर जाता है। अभिषेक बताते हैं कि ऋषि कपूर इस एंडिंग से खुश नहीं थे।
फिल्म कम्पैनियन से बात करते हुए अभिषेक कहते हैं कि “असल में रोशन को मरना होता है। और चिंटू अंकल (ऋषि कपूर) इस पर खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि ‘वो मर कैसे सकता है? आपको उम्मीद दिखानी पड़ेगी।‘ बस फिर क्या था मैं आगे की तैयारियों में जुट गया।“

सेट पर परिवार की तरह थे सभी

अभिषेक आगे याद करते हैं कि ऋषि कपूर उनके अभिनय से काफी प्रभावित हुए थे। वह कहते हैं कि ‘मैंने यह महसूस किया है कि कैमरे के सामने और कैमरे के पीछे के चिंटू अंकल में कोई फर्क नहीं है।‘ फिल्म के दौरान की यादें साझा करते हुए अभिषेक ने कहा कि “सेट पर सभी क्रू मेंबर्स मिलकर खाने के बारे में प्लान बनाते थे। हम एक कम्युनिटी का हिस्सा थे। मुझे लगता है कि राकेश का इरादा भी यही था। उन्होंने बस इतना कहा ‘बाहर घूमो और जुड़ो।‘ और सभी एक सहज बंधन में बंध गए।“

हर्षद मेहता के रोल में अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ आठ अप्रैल को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है। फिल्म में अभिषेक स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता के किरदार में हैं। पहले इसी विषय पर वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ रिलीज हो चुकी है। इसमें प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता का किरदार निभाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *