Delhi District Court recruitment 2021: चतुर्थ श्रेणी पद की परीक्षा का पेपर लीक, 17 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती की परीक्षा में पेपर लीक करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने रविवार को 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, दिल्ली की विभिन्न अदालतों में तैनाती केलिए चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती की परीक्षा का आयोजन रविवार को किया गया था। इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी निजी एजेंसी को सौंपी गई थी और इसके लिए दिल्ली में 41 केंद्र बनाए गए थे। इस पर निगरानी के लिए हाईकोर्ट के प्रशासनिक अधिकारियो और जिला कोर्ट के न्यायिक अधिकारियों की टीम भी गठित की गई थी। क्राइम ब्रांच की जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कोई गिरोह पेपर लीक मामले में जुड़ा हुआ है। इस जानकारी को परीक्षा की निगरानी कर रहीटीम के साथ साझा किया गया। फिर पुलिस टीम ने रोहिणी स्थित दो स्कूलों पर छापा मारा। छापे में कुछ छात्र ब्ल्यू टूथ और मोबाइल के सहारे पेपर साल्व करते हुए पाए गये। इन्हें दूर बैठा शख्श पेपर हल करने में सहायता कर रहा था। वहीं एक युवक दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। पुलिस ने इन सभी युवकों को हिरासत में लेकर नकल करा रहे लोगों को भी दबोच लिया। अभी तक क्राइम ब्रांच ने तीन एफआईआर दर्ज कर कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 पांच से आठ लाख में सौदा

अभी तक की जांच में पाया गया है कि इन्होंने परीक्षा पास कराने के लिए अभ्यर्थियों से पांच से आठ लाख रुपये लिए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी और लोगों की गिरफ्तारी होगी। फिलहाल इस गिरोह के सरगना की तलाश की जा रही है।

अलग अलग 40 एफआईआर दर्ज 

अभी तक इस मामले में पुलिस ने अलग अलग 40 एफआईआर दर्ज की हैं। हालांकि अभी तक 17 लोग ही गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस फिलहाल इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश के काल डिटेल्स एवं सीसीटीवी कैमरे की फुटेज आदि खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *