बजट सत्र LIVE: विपक्ष किसानों के मुद्दे पर बहस पर अड़ा, हंगामे के चलते तीसरी बार राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा और राज्यसभा में बजट सत्र जारी है। राज्यसभा की कार्ययवाही सुबह नौ बजे शुरू हो चुकी है। विपक्ष किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए अड़ा हुआ। हंगामें की वजह से सदन की कार्यवाही तीसरी बार स्थगित करनी पड़ी है। आपको बता दें कि कई सांसदों ने विभिन्न मामलों में जीरो ऑवर नोटिस भी दिए हैं। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन में कहा कि किसानों के विरोध पर चर्चा आज नहीं कल होगी।

Parliament Proceeding Live Updates:

>> किसानों के आंदोलन को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक मंगलवार को दो बार के स्थगन के बाद दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी है।

>> विपक्ष के सांसद सदन से बाहर चले गए। इसके बाद कार्यवाही को 10:30 बजे तक के लिए टाल दिया गया।

>> मैंने दोहराया है कि कृषि कानूनों पर सदन में चर्चा होनी थी। यह गलत धारणा बन रही है कि कोई चर्चा नहीं हुई। मतदान के संबंध में, लोगों के अपने तर्क हो सकते हैं लेकिन हर पार्टी ने अपने हिस्से को पूरा किया और सुझाव दिए: वैंकेया

>> उपराष्ट्रपति ने अपने संबोधन में किसानों के आंदोलन का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”मैं आज से चर्चा शुरू करना चाहता था लेकिन मुझे बताया गया कि चर्चा सबसे पहले लोकसभा में शुरू होती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हम कल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करने के लिए सहमत हुए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *