Thailand Open 2021: सिंधु और श्रीकांत ने किया जीत से आगाज

भारत के चोटी के खिलाड़ियों पी वी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में मंगलवार को पहले दौर में सीधे गेम में जीत दर्ज की।एक सप्ताह पहले एशियाई चरण की पहले टूर्नामेंट में डेनमार्क की मिया ब्लिचफील्ड से पहले दौर में हारने के बाद विश्व चैंपियन सिंधु ने दूसरे टूर्नामेंट के शुरू में दुनिया में 12वें नंबर की थाई खिलाड़ी बुसानन ओंगबमरंगफान को महिला एकल मैच में 21-17, 21-13 से हराया।

सिंधु ने मैच के बाद कहा, ‘यह अच्छा मैच था और मैं बहुत खुश हूं। यह जीत मेरे लिए बहुत अहम थी, क्योंकि पिछले सप्ताह के टूर्नामेंट में मैं पहले दौर में हार गई थी।’ इस जीत से सिंधु का बुसानन के खिलाफ रिकॉर्ड 11-1 हो गया है। भारतीय खिलाड़ी केवल एक बार 2019 में हांगकांग ओपन में थाई खिलाड़ी से हारी थीं। सिंधु अगले दौर में कोरिया की सुंग जी ह्यून और सोनिया चिया के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेगी।

पुरुष एकल में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने थाईलैंड के सिटीकोम थम्मासिन को 37 मिनट में 21-11, 21-11 से हराया। श्रीकांत पिछले टूर्नामेंट में पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे दौर से हट गए थे, लेकिन अब लगता है कि वह फिट हो गए हैं। सिंधु ने बुसानन के खिलाफ 8-6 की बढ़त बनाई लेकिन थाई खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की और एक समय वह 13-9 से आगे थी। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि धैर्य बनाए रखा और जल्द ही 18-16 से आगे हो गईं और फिर पहला गेम अपने नाम किया।

सिंधु दूसरे गेम में अधिक प्रतिबद्ध दिखीं। उन्होंने 7-2 से बढ़त बनायी और फिर ब्रेक तक 11-5 से आगे थीं। सिंधु ने लगातार पांच अंक बनाकर 19-8 से बढ़त हासिल की। आखिर में उनके पास सात मैच प्वाइंट थे और उन्होंने करारा स्मैश जमाकर जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *