आरआरबी भर्ती परीक्षा:आरआरबी क्लर्क व पीओ भर्ती के लिए आज से होंगे आवेदन, दोनों भर्तियों में 400-400 पद भी बढ़ाए

आरआरबी क्लर्क व पीओ भर्ती में आवेदन से वंचित रहे अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है। भर्ती बोर्ड ने कोरोना काल की परिस्थितियों को देखते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को रद्द कर नए सिरे से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है।

ऑनलाइन आवेदन सोमवार से किए जा सकेंगे। अभ्यर्थी 9 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे। बैंक अधिकारी सुधेश पूनिया ने बताया कि भर्ती बोर्ड ने पूर्व में आयोजित प्री एग्जाम का कार्यक्रम निरस्त कर क्लर्क की परीक्षा 31 दिसंबर को तथा पीओ की परीक्षा 2 व 4 जनवरी 2021 को आयोजित करने का निर्णय किया है।

दोनों ही पदों की संख्या भी 400-400 बढ़ाकर क्लर्क भर्ती के 5076 तथा पीओ भर्ती के 4201 पद के लिए नए सिरे से आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। एससी एसटी पी डब्लू बीडी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 175 तथा ओबीसी एवं जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 850 देना होगा।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष तथा अधिकतम आयु 28 वर्ष तय की गई है। अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट का फायदा भी दिया जाएगा। सेवानिवृत्ति के 3 साल बाद तक के पूर्व सैनिक भी योग्यता अनुसार भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।
भर्ती के लिए इस तरह करें ऑनलाइन आवेदन
अधिकारियों के अनुसार, आवेदक बोर्ड की वेबसाइट www.ibps.in से स्वयं ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। आवेदन के लिए स्कैन सिग्नेचर, फोटो और एक अंडरटेकिंग अपलोड करनी होती है व फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, एटीएम, क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *