Bihar STET 2020: एसटीईटी परीक्षा देने जाने से पहले पढ़ लें ड्रेस कोड समेत ये अनिवार्य नियम

Bihar STET 2020: बिहार बोर्ड की ओर से माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 का आयोजन 28 जनवरी को दो पालियों में किया जाएगा।  28 जनवरी को दो पालियों में आयोजित होने वाले एसटीईटी की पहली पाली सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित होगी। एक केंद्र के हर कमरे में जैमर और सीसी टीवी कैमरा लगा रहेगा। एक बेंच पर दो परीक्षार्थियों को बैठाया जाना है। परीक्षा में 150-150 अंकों के बहुवैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी। बोर्ड की मानें तो परीक्षार्थियों को केंद्र पर परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा पहले तक ही प्रवेश मिलेगा। पहली पाली के लिए सुबह 9.30 बजे और दूसरी पाली के लिए 1.30 बजे तक ही प्रवेश मिलेगा। पहली पाली में पेपर 1 तथा दूसरी पाली में पेपर 2 की परीक्षा होगी। 

एसटीईटी ड्रेस कोड Bihar STET Dress Code
– परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए चप्पल पहनकर आना पड़ेगा। 
– जूता-मोजा, घड़ी पहनकर आने के बाद परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। बोर्ड ने केंद्राधीक्षकों को इस संबंध में सख्त निर्देश दिया है। बोर्ड ने कहा है कि सर्दी के मौसम के कारण कई लेयर में कपड़े पहनकर आ सकते हैं, इसकी बारीकी से जांच की जाएगी। 

– शिक्षक परीक्षार्थियों की तलाशी परीक्षा भवन के गेट के अंदर एवं परीक्षा कक्ष के बाहर करेंगे। वीक्षक यह घोषणा पत्र भी देंगे कि परीक्षार्थी की तलाशी ले ली गई है और उनके पास घड़ी, मोबाइल, इलेक्ट्रोनिक गैजेट इत्यादि नहीं हैं। 

– किसी भी परिस्थिति में परीक्षार्थी को घड़ी, बैग, पर्स इत्यादि लेकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *