शासन के विशेष सचिव उच्च शिक्षा व जिले के नोडल अधिकारी अब्दुल समद ने उतरौला तहसील क्षेत्र के विभिन्न क्वारंटाइन सेन्टरो का आक्समिक निरीक्षण शनिवार की देर शाम तक किया और बलरामपुर सिद्वार्थ नगर की सीमा रसूलाबाद का निरीक्षण किया

संवाददाता रोहित कुमार गुप्ता

उतरौला बलरामपुर। शासन के विशेष सचिव उच्च शिक्षा व जिले के नोडल अधिकारी अब्दुल समद ने उतरौला तहसील क्षेत्र के विभिन्न क्वारंटाइन सेन्टरो का आक्समिक निरीक्षण शनिवार की देर शाम तक किया और बलरामपुर सिद्वार्थ नगर की सीमा रसूलाबाद का निरीक्षण किया।
विशेष सचिव ने विकास खण्ड श्रीदत्तगंज के लालता प्रसाद चौधरी बौद्व महाविघालय खरदौरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण मे उन्होने प्रवासी मजदूरो से बात की और कम्युनिटी किचन,भोजन,शौचालय का निरीक्षण किया। उन्होने उपस्थित अधिकारियो से मीनू के अनुसार भोजन देने का निर्देश दिया। एच आर ए इण्टर कालेज उतरौला के क्वारंटाइन सेन्टर पर रखे गये 66 मजदूरो के खान पीन,शौचालय,बिजली,डाक्टरी जांच,विस्तर की जानकारी की और वहां की व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया। उसके बाद आदर्श महाविघालय पिड़िया खुर्द के मजदूरो से मिलकर उनका हाल जाना। वहां रह रहे 32 मजदूरो के खान पान,शौचालय,स्वास्थ विभाग के कर्मचारियो की डयूटी की जानकारी की। उनके साथ सीएचसी गैंडास बुजुर्ग अधीक्षक डा. सोऐब अहमद रहे। प्राथमिक विघालय कैथोलिया सलेमपुर मे 16 मजदूर होने पर उनको शासन के मीनू के अनुसार भोजन देने का निर्देश दिया।

राम कुमार प्रधान ने कम्युनिटी किचन की जानकारी दी। प्रधान ने बताया कि सफाईकर्मी व एएन एम के न आने से मजदूरो को परेशानी होती है। प्राथमिक विद्यालय बांक भवानीपुर मे 39 मजदूर होने पर उनके खानपान की क्वालिटी,मीनू के अनुसार भोजन मिलने की जानकारी की। प्रधानाध्यापक ने बताया कि सफाईकर्मी का पद रिक्त होने से शौचालय की सफाई निजी व्यक्त से निजी खर्चे पर कराना पड़ता है। यहां पर रह रहे 39 मजदूरो मे 12 मजदूरो को किट मिला है। सभी सेन्टरो के तमाम मजदूरो को किट न मिलने पर उन्होने एसडीएम उतरौला से मजदूरो को किट उपलब्ध कराने को कहा। विशेष सचिव ने जनपद बार्डर सीमा रसूलाबाद का निरीक्षण किया और बार्डर पर तैनात डाक्टरो की टीम के द्वारा बाहर से आये मजदूरो की स्क्रीनिंग करने आने जाने वालो का विवरण दर्ज करने व फोर्स की तैनाती को देखा। उन्होने सीओ उतरौला मनोज कुमार यादव को सीमा पर शासन के गाइड लाइन के अनुसार एहतियात रखने को निर्देश दिया। तहसीलदार उतरौला रोहित मौर्य ने बताया कि प्रवासी मजदूरो को विकास खण्ड श्रीदत्तगंज व गैंडास बुजुर्ग मे शनिवार को दो दो सौ किट दिया गया है। मजदूरो को खाने व नाश्ते को मीनू के अनुसार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *