राहुल कभी सावरकर नहीं हो सकते, भाई-बहन का अहंकार देश देख रहा; विपक्ष के प्रदर्शन पर अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष की प्रदर्शन रैली को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. ठाकुर ने राहुल की ‘मैं गांधी हूं, सावरकर नहीं‘ टिप्पणी पर भी पलटवार किया है. ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी कभी भी बीर सावरकर नहीं हो सकता है यहां तक सपने में भी नहीं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के भीतर इतना अहंकार है कि उन्होंने अपनी गलती के लिए पिछड़ों से माफी तक नहीं मांगी. कोर्ट में भी माफी नहीं मांगी. अब जब कोर्ट का आदेश आ गया है तो उसको भी मानने के लिए तैयार नहीं है. मामले में जिस समय कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया उसी समय उनकी सदस्यता चली गई।

संसद की कार्यवाही नहीं चलने को लेकर ठाकुर ने कहा कि एक व्यक्ति के लिए संसद के सत्र को नहीं चलने दिया जाता है. वो व्यक्ति जो दुनिभार में जाकर भारत का अपमान करता है. इनके काले कारनामे और काले कड़े ये सब काले जादू तक जाने वाले हैं।

सावरकर कभी छह महीने के लिए विदेश घूमने नहीं गए

वहीं, सावरकर के मुद्दे पर पलटवार करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी सावरकर कभी नहीं हो सकते. सावरकर कभी छह महीने के लिए विदेश घूमने नहीं जाते थे. उनको छुट्टी नहीं चाहिए थी. सावरकर का नाम लेने वाले राहुल कम से कम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी की इज्जत तो बचा लेते. राहुल ने तो उनको भी अपमानित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि क्या राहुल गांधी को यह नहीं पता है कि 1970 में आपकी ही सरकार में सावरकर को लेकर डाक टिकट जारी किया था. पत्र लिखकर सावरकर के योगदान के बारे में कहा था।

राहुल गांधी देश में तो किसी को नहीं मानते हैं लेकिन वो कम से कम पंडित नेहरू और इंदिरा गांधी की इज्जत तो रख लेते. भाई-बहन में जो अहंकार है उसे पूरा देश देख रहा है. अब इन लोगों ने भगवान राम को भी नहीं छोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *