हरमनप्रीत कौर के लिए युवराज सिंह ने शुरू किया कैंपेन, गूगल सर्च में सुधारेंगे ये गलती

हरमनप्रीत कौर का बल्ला भले ही खामोश है. लेकिन, उनके बल्ले की खामोशी का असर उनकी कप्तानी पर कतई नहीं है. कप्तानी के मामले में हरमनप्रीत बेजोड़ हैं. उनकी कमाल की कप्तानी का ही नतीजा है कि भारतीय टीम महिला T20 वर्ल्ड कप का लगातार तीसरा सेमीफाइनल खेलने जा रही है. लेकिन, इस कामयाबी के बीच एक खबर उन्हें लेकर कैंपेन से जुड़ी है, जिसे भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने हवा दी है।

युवराज सिंह ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने दिखाया है कि अगर आप गूगल पर टीम इंडिया के कप्तान को सर्च करते हैं तो सिर्फ रोहित शर्मा या फिर हार्दिक पंड्या का नाम दिखता है, जबकि हरमनप्रीत कौर का नाम वहां नहीं दिखता. युवराज सिंह इसी से आहत हैं लिहाजा उन्होंने अब इसे लेकर कैंपेन चलाया है, ताकि इसे सुधारा जा सके।

युवराज के कैंपेन से जुड़े रैना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कप्तान को लेकर चलाए अपने कैंपेन का युवराज सिंह अकेले हिस्सा नहीं हैं. बल्कि इस मुहिम में उनके साथ सुरेश रैना भी जुड़ चुके हैं. साथ ही हिंदुस्तान की आवाम से भी इससे जुड़ने की अपील की है।

युवी के कैंपेन का मकसद

युवी के कैंपेन का मकसद गूगल सर्च में भारत की महिला टीम के कप्तान का नाम भी दिखाए जाने को लेकर हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ” ये गलती हमारी है और इसे सुधारेंगे भी हम ही. हममें वो ताकत है. भारत की महिला टीम और क्रिकेट के लिए हमें ये करना चाहिए।

कप्तान सर्च करने पर सिर्फ रोहित-हार्दिक का नाम क्यों?

भारत के पूर्व ऑलराउंडर ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा,” ध्यान दें. गूगल पर टीम इंडिया के कप्तान का नाम सर्च करें. आपको सिर्फ रोहित और हार्दिक का नाम और तस्वीर दिखेगी. हरमनप्रीत कौर का नाम क्यों नहीं है।

उन्होंने आगे लिखा, ” ये नतीजे तब तक नहीं बदलेंगे जब तक आप और हम मिलकर इसे नहीं बदलेंगे. सोशल मीडिया पर इसे लेकर अभियान छेड़ दीजिए. इससे जितना ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़िए. क्रिकेट हर किसी का गेम है।

महिला T20 विश्व कप में हरमनप्रीत कौर का प्रदर्शन

युवराज सिंह जिस हरमनप्रीत कौर को लेकर कैंपेन चला रहे हैं. अब जरा महिला T20 विश्व कप में बल्ले से उनका प्रदर्शन भी देख लीजिए. उन्होंने यहां ग्रुप स्टेज पर खेले 4 मैचों में सिर्फ 66 रन बनाए हैं. मतलब बैंटिग औसत 20 से नीचे का है और स्ट्राइक रेट 85 से भी कम. लेकिन, सिक्के का दूसरा पहलू है उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंच जाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *