मोहम्मद सिराज ने पहले डाला चारा, फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को किया बेसहारा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आखिर वो वनडे के नंबर 1 गेंदबाज क्यों हैं? मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सिराज ने एक बार फिर पावरप्ले में कमाल गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई. मोहम्मद सिराज की तेज रफ्तार गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड के स्टंप्स उड़ गए. ट्रेविस हेड ने सिराज पर काबू पाने के लिए दो कदम उठाए थे लेकिन उनकी इस तकनीक का दम सिराज ने निकाल दिया।

मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. सिराज ने अपनी आखिरी गेंद पर ट्रेविस हेड को बोल्ड किया. गेंद हेड के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटों पर जा लगी।

सिराज ने हेड को कैसे फंसाया

मोहम्मद सिराज ने हेड को फंसाने से पहले चौथी गेंद पर उनके लिए प्लान सेट किया. इस खिलाड़ी ने चौथी गेंद शॉर्ट फेंकी जिसे हेड ने कट शॉट खेल चौके के लिए पहुंचा दिया. इसके बाद अगली गेंद भी उन्होंने शॉर्ट फेंकी. लेकिन अपनी आखिरी गेंद उन्होंने आगे की ओर फेंकी और हेड ने भी बड़ी गलती कर दी. वो दो कदम चलकर आगे आए और इस दौरान सिराज की गेंद पिच पर पड़कर थोड़ी सी हरकत कर बैठी. हेड ने बल्ला गेंद की ओर फेंका और वो किनारा लेकर विकेट पर जा लगी।

सिराज का जलवा है

बता दें मोहम्मद सिराज पिछले एक साल में वनडे फॉर्मेट के बेस्ट बॉलर बने हुए हैं. इस तेज गेंदबाज ने साल 2022 से 21 मैचों में 39 विकेट हासिल किए हैं. इस खिलाड़ी ने प्रति ओवर 4.4 रन ही खर्च किए हैं. इन्हीं आंकड़ों की वजह से सिराज नंबर 1 वनडे गेंदबाज हैं।

मुंबई वनडे में भारत जीता टॉस

बता दें मुंबई वनडे में सिक्के की बाजी टीम इंडिया ने जीती. ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला. टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो ऑलराउंडर्स के साथ मैदान पर उतरी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

इशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

मिचेल मार्श, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जॉश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, कैमरन ग्रीन,ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क और एडम जंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *