IND vs AUS: मुंबई में भारतीय गेंदबाजों का कहर, 188 पर सिमटा ऑस्ट्रेलिया

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अपना दम दिखाया. भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो कि सही साबित हुआ. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया. भारत की ओर की मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लिये. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श से सबसे ज्यादा 81 रन बनाये।

कप्तान हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को टॉस जीत कर पहले फील्डिंग का फैसला किया. नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से है इस मैच में नहीं खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. इसी कारण मिचेल मार्श को बतौर ओपनर मौका दिया गया. एलेक्स कैरी अस्वस्थ हैं और उनकी जगह जॉश इंग्लिश को टीम में लिया गया है।

भारत ने जीता था टॉस

टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ओपनिंग करने उतरे. दूसरे ही ओवर की आखिरी गेंद पर हेड बोल्ड हो गए. इसके बाद मार्श ने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ 73 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को तोड़ना का कायम किया भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने. 13वें ओवर में स्मिथ पंड्या की गेंद पर राहुल को कैच थमा बैठे।

मार्श के अलावा नहीं चला कोई बल्लेबाज

इसके बाद मार्नस लाबुशेन ने मार्श का साथ दिया और टीम का स्कोर 129 तक पहुंचाया. टीम को बड़ा झटका लगा जब मिचेल मार्श 81 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद टीम की पारी जैसे बिखर गई. मार्श के बाद 15 रन बनाकर मार्नस लाबुशेन को वापस लौटना पड़ा. यहां से इंग्लिस और कैमरन ग्रीन ने 30 रनों की साझेदारी की लेकिन दो ही ओवर में ये दोनों वापस लौट गए।

इंग्लिस ने 26 और ग्रीन ने 12 रन बनाए. यहां से भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को वापसी का मौका नहीं दिया. ग्लेन मैस्कवेल 8, मार्कस स्टोइनिस 5, शॉन एबट और एडम जंपा खाता भी नहीं खोल सके. दोनों ही बल्लेबाजों को मोहम्मद सिराज ने पवेलियन का रास्त दिखाया. वहीं मिचेल स्टार्क चार रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *