वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर ने बदले की आग में उठाया खतरनाक कदम, हुई गिरफ्तारी

आंध्र प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रह चुके क्रिकेटर नागाराजू बुडुमुरू को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नागाराजू पर आरोप है कि उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की नकल कर मुंबई की एक कंपनी से पैसे मांगे. उन्होंने आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बन मुंबई की एक इलेक्ट्रोनिक शॉप की चेन के मैनेजिंग डायरेक्टर से एक और क्रिकेटर रिकी भुई को स्पांसर करने के लिए 12 लाख रुपये की मदद मांगी. रिकी भुई भी आईपीएल में खेल चुके हैं।

नागाराजू ने एमबीए किया है और उन्होंने 2014 से 2016 तक रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया था. ये हालांकि पहली बार नहीं है कि उन्हें इस तरह के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले 2021 में उन्हें एक मंत्री केटी रामा राव के पर्सनल सेकट्री बनकर नौ कॉरपोरेट फर्म को 40 लाख रुपये का चूना लगया था और इसी कारण उनकी गिरफ्तारी हुई थी. 2018 से अभी तक उन्होंने 60 कॉरपोरेट घरानों से कुल तीन करोड़ की वसूली की है।

गिनीज बुक में नाम है दर्ज

नागाराजू का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. उनके नाम लगातार 82 घंटे तक क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड है. इस खिलाड़ी ने विशाखापट्टनम के एएस राजा कॉलेज में 82 घंटे तक लगातार क्रिकेट खेला था और अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया था. इस दौरान उन्होंने कुल 25 हजार गेंदें खेली थीं।

बदले की आग में उठाया कदम

नागाराजू ने अपना गुनाह कबूल किया है.नागाराजू ने बताया है कि उन्होंने ये काम बदला लेने के लिए किया क्योंकि उनके साथ भी ऐसा ही हुआ था. नागाराजू ने बताया कि आंध्र प्रदेश की एक राजनीतिक पार्टी के नेता ने उनसे 15 लाख रुपये की मांग की थी और फिर उनका क्रिकेट करियर तबाह हो गया था. हालिया केस में एमडी ने 13 जनवरी को एक शिकायत दर्ज कराई थी. ये शिकायत उन्होंने तब दर्ज कराई थी जब उन्हें पता चला था कि नागाराजू ने उनको ठगा है।

नागाराजू ने इस बिजनेसमैन को ये यकीन दिला दिया था कि वह जगन मोहन रेड्डी हैं. उन्होंने अपने मोबाइल फोन पर मुख्यमंत्री की फोटो भी लगाई थी और फिर उनसे स्पांसरशिप के लिए पैसा मांगा था. टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बिजनेसमैन के हवाले से लिखा, “मैंने एनसीए के नाम पर पैसा दे दिया और आरोपी ने आंध्र प्रदेश राज्य क्रिकेट संघ के फर्जी लेटरहैड पर रिसिप्ट भी दे दी. उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की फोटो भी वॉहट्सएप पर यूज की और रिकी भुई के नाम का फर्जी ईमेल भी।

30 एफआईआर हैं दर्ज

मुंबई-सायबर के डीसीपी ने बताया कि नागाराजू के खिलाफ इसी तरह के मामले में 30 एफआईआर दर्ज हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया ने डीसीपी बालसिंह राजपूत के हवाले से लिखा है, “इसी तरह के अपराधों में उनके नाम तकरीबन 30 एफआईआर दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *