लालू को बेल: खुशी में RJD विधायकों ने बीजेपी MLA को खिलानी चाही मिठाई , नहीं खायी तो उड़ेल दिए लड्डू

बिहार विधानसभा में बुधवार को एक अजीबोगरीब तमाशा देखने के लिए मिला. यहां आरजेडी विधायकों ने लालू यादव को कोर्ट से बेल मिलने के बाद धरने पर बैठे बीजेपी विधायकों को जबरदस्ती लड्डू खिलाने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि आरजेडी विधायक दिल्ली की एक अदालत से लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को बेल दिए जाने के बाद धरने पर बैठे बीजेपी विधायकों को लड्डू खिलाने पहुंच गए और उन्हें लड्डू खिलाने लगे. बीजेपी विधायकों ने लड्डू खाने से इंकार कर दिया. आरोप है कि इसके बाद बीजेपी विधायकों को आरजेडी विधायकों ने जबरदस्ती लड्डू खिलाने की कोशिश की और नहीं खाने पर उनके उपर लड्डू फेंकने लगे. इस दौरान वहां बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने लड्डू वाली थाली को पलट दिया।

दरअसल बुधवार को रेलवे की नौकरी के बदले पटना में जमीन लेने के मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती आज राउज एवेन्यू कोर्ट में हाजिर हुई थी. भ्रष्टाचार के आरोपों में कोर्ट में पेश होने के बाद लालू यादव और उनकी पत्नी बेटी को 50 हजार के निजी मुचलके पर कोर्ट ने जमानत दी है. इधर सीबीआई ने बेल का विरोध नहीं किया था।

कोर्ट से लालू उनकी पत्नी और बेटी को बेल मिलने के बाद आरजेडी नेताओं में खुशी की लहर दौड़ गई. आरजेडी के विधायक उत्साहित होकर विधायक विधानमंडल बजट सत्र के दौरान लड्डू बांटने लगे. बिहार विधानसभा परिसर में बीजेपी विधायक पर हुई कार्रवाई के विरोध में बैठे बीजेपी विधायकों को भी आरजेडी विधायक लड्डू खिलाने पहुंच गए. बीजेपी विधायकों ने खाने से मना किया तो उन्हें आरजेडी विधायक जबरदस्ती लड्डू खिलाने लगे. बीजेपी विधायकों ने लड्डू नहीं खाया तो उनपर लड्डू फेंका गया. इस दौरान धक्का मुक्की भी हुई जिसके बाद कुम्हरार के बीजेपी विधायक अरुण कुमार सिन्हा का कुर्ता भी फट गया है।

बीजेपी ने कही राजभवन मार्च की बात

इस तरह लड्डू खिलाने का बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने विरोध किया. और उन्होंने लड्डू वाली थाल पलट दी. हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि जबरदस्ती मुझे लड्डू खिलाया जा रहा था. RJD के विधायक सदन में गुंडागर्दी कर रहे हैं. इधर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस तरह के व्यवहार के खिलाफ राजभवन मार्च करने की बात कही है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी के नेताओं पर लड्डू फेंका गया है. हमलोग इस तरह की हरकत और सदन में हमारी पार्टी के विधायक पर हुई एकतरफा कार्रवाई को लेकर राजभवन मार्च करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *