अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलिया के 15 बल्लेबाजों ने टेके घुटने, अहमदाबाद में हो गया कमाल

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हर मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड अपने नाम करते हैं. इस खिलाड़ी ने अहमदाबाद टेस्ट के आखिरी दिन भी एक गजब कारनामा किया है. दाएं हाथ के इस ऑफ स्पिनर ने पांचवें दिन जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट कुहनेमन का विकेट लिया, उनके नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई।

अश्विन ने इस सीरीज में हर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को आउट करने का कमाल कर दिखाया है. मतलब इस सीरीज में जितने भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेले हैं वो कम से कम एक बार अश्विन का शिकार जरूर बने हैं. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 15 खिलाड़ियों का इस्लेमाल किया और सभी को अश्विन ने निपटाया है।

यही नहीं अश्विन ने इस सीरीज में अपने 25 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. अश्विन एकलौते ऐसे गेंदबाज हैं जिसने दो बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 25 विकेट हासिल करने का कारनामा किया है. यही नहीं अश्विन ने अपने करियर में छठी बार सीरीज में 25 विकेट लिए हैं।

अश्विन इसके साथ ही शेन वॉर्न और मुरलीधरन जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इन दोनों दिग्गजों ने भी 6 बार किसी टेस्ट सीरीज में 25 से ज्यादा विकेट हासिल करने का कारनामा किया था।

बता दें मौजूदा टेस्ट सीरीज में दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. अश्विन ने नागपुर में और अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *