औरैया के लेडीज मार्केट में दिनदहाड़े फायरिंग पर एक्शन, फौजी सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

यूपी के औरैया जनपद में रविवार को शाम सदर कोतवाली क्षेत्र के सबसे व्यस्ततम भीड़भाड़ युक्ति लेडीस मार्केट में गोली चलने की घटना हुई. गोली और छर्रे लगने की वजह से किशोरी समेत 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया. अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद सभी को हायर ट्रीटमेंट के चलते रेफर कर दिया गया. वही इस पूरे प्रकरण में सदर कोतवाली पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही करते हुए फरार अन्य 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर तमंचे,खोखे और कारतूस भी बरामद कर लिए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा ने बताया कि घटनाक्रम में मुख्य आरोपी आर्मी जवान ब्रजेंद्र सिंह है जो कि वर्तमान समय में आर्मी में तैनात है. वह नौकरी कर रहा है जो कि छुट्टी पर आया हुआ था. आर्मी जवान की भतीजी ने लगभग 3 माह पहले मार्केट की राजीव लक्षकार की दुकान से एक आर्टिफिशियल ज्वैलरी खरीदी थी. जिसे वह कल वापस करने गई थी, लेकिन समय ज्यादा बीत जाने पर दुकानदार के द्वारा ज्वैलरी वापस नहीं की गई।

दुकानदार को सबक सिखाने फौजी पहुंचा दुकान

युवती घर लौटी और ब्रजेंद्र सिंह को पूरी बात बताई. जिसके बाद बृजेंद्र सिंह ने दुकानदार को सबक सिखाने व भय का माहौल उत्पन्न करने की नियत से अपने अन्य साथियों को बुला लिया. इसके उपरांत मुख्य आरोपी अपने साथियों के साथ लेडीज मार्केट पहुंचा और दुकानदार के साथ वाद विवाद शुरू कर दिया. इसी दौरान बृजेंद्र सिंह के साथ मौजूद अन्य आरोपियों ने तमंचे से फायर कर दिया. जिससे बाजार में भगदड़ मच गई और 3 लोग घायल भी हो गए. पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्यवाही प्रचलित है।

वहीं इस पूरे प्रकरण में समाजवादी पार्टी के द्वारा आज सुबह ही अपनी पार्टी के ट्विटर हैंडल से इस घटना की आलोचना करते हुए बीजेपी सरकार को घेरा था. जिसमें समाजवादी पार्टी ने लिखा था कि यह संरक्षित गुंडे हैं जिन्होंने घटना घटित की योगी जी आपका बुलडोजर इनके घर कब चलेगा ? समाजवादी पार्टी के इस ट्वीट ने राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया।

पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया

अपर पुलिस अधीक्षक ने दिगंबर कुशवाहा ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में 6 आरोपियों में से दो आरोपी अभी नाबालिग है, जिन्हें किशोर न्यायालय बोर्ड भेजा जा रहा है. वही मुख्य आरोपी बृजेंद्र सिंह जो कि आर्मी का जवान है उस को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी गिरफ्तारी की सूचना उसके कमांडेंट और उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *