कैंब्रिज स्पीच पर हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- संसद में आकर माफी मांगें RaGa

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कैंब्रिज स्पीच पर आज राज्यसभा में सत्तादल के सांसदों ने खूब हंगामा किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल से सदन में माफी मांगने को कहा. रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी संसद में आकर माफी मांगें. वहीं पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश की धरती पर जाकर भारत का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि राहुल को हर स्तर पर माफी मांगना होगा. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल ने लोकतंत्र और स्पीकर पर सवाल उठाया. हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में राहुल गांधी को लंदन स्पीच पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया है, जो कि सदन के एक सदस्य हैं. उन्होंने कहा कि मैं मांग करता हूं कि पूरा सदन राहुल के बयान कि निंदा करें और उनसे सदन में आकर माफी मांगने को कहें।

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल के ‘संसद में बोलने नहीं दिया जाता और माइक बंद कर दिया जाता है’ वाले बयान पर कहा कि उनका यह बयान लोकसभा का अपमान है. सदन के स्पीकर को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. उनके खिलाफ लोकतंत्र को अपमान करने के लिए राजद्रोह का केस दर्ज कराया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *