मछुआरों की नाव पर था जासूस कबूतर, पांव में फिट है कैमरा-माइक्रोचिप

ओडिशा के पाराडिप तट के पास एक जासूस कबूतर पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि कबूतर के पांव में एक डिवाइस फिट था. माना जा रहा है कि वह डिवाइस एक माइक्रोचिप और कैमरा हो सकता है. पुलिस को आशंका है कि कबूतर के जरिए जासूसी की जा रही थी. कबूतर को जगतसिंहपुर जिले के पारादीप तट पर एक मछुआरे की नाव से पकड़ा गया. कबूतर को कुछ दिनों पहले मछुआरों ने पकड़ा था और पारादीप में मरीन पुलिस को सौंप दिया।

जगतसिंहपुर एसपी राहुल पीआर ने बताया कि कबूतर की मेडिकल जांच कराई जाएगी और पता लगाया जाएगा कि आखिर कबूतर आया कहां से. यह भी पता लगाया जा रहा है कि आखिर कबूतर के पांव में लगे डिवाइस में क्या है. पुलिस यह भी देख रही है कि अगर कबूतर जासूसी कर रहा था, तो वो किस चीज की जासूसी कर रहा था. एसपी राहुल ने कहा, “हमारे पशुचिकित्सक पक्षी की जांच करेंगे. हम उसके पैरों से जुड़े डिवाइस की जांच के लिए स्टेट फॉरेंसिक साइस लैब की मदद लेंगे.” एसपी ने बताया कि ऐसा लगता है कि डिवाइस एक कैमरा और माइक्रोचिप है।

पारादीप तट पर एक नाव पर बैठा था कबूतर

इतना ही नहीं, स्थानीय पुलिस ने बताया कि कबूतर के पंख पर कुछ लिखा हुआ है, जिसकी भाषा समझ से परे है. एसपी राहुल पीआर ने कहा कि कबूतर के पंख पर क्या लिखा है, यह अभी बता पाना मुश्किल है. कबूतर के पंख पर लिखी हुई भाषा जानने के लिए विशेषज्ञों की मदद ली जाएगी. मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर ‘सारथी’ के एक कर्मचारी पीताम्बर बेहरा ने कहा कि उन्होंने कबूतर को नाव पर बैठे देखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *