अब आपकी सुदंरता को निखारेंगे मुकेश अंबानी, जल्द लांच करने वाले है ब्यूटी App

आने वाले कुछ हफ्तों में रिलायंस रिटेल का ब्यूटी ऐप टीरा दुनियाभर के सभी कस्टमर्स के लिए लाइव होने वाला है. स्किन केयर और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बेचने वाले टीरा ब्रांड का स्टोर भी खुलने वाले हैं, पहला स्टोर अप्रैल में मुंबई में खुलने की उम्मीद है. आपको बता दें कि टीरा ऐप को पहले रिलायंस रिटेल ने अपने इंप्लॉयज के लिए ही लाइव किया था, ताकि इसकी ठीक तरीके से ​टेस्टिंग की जा सके।

रिलायंस अब ब्यूटी रिटेल मार्केट में एंट्री कर बड़ी-बड़ी कंपनियों की छुट्टी करने को तैयार है. इस सेक्टर में काफी लंबे समय से संगठित रिटेल चेन का अभाव था, वहीं दूसरी ओर कंज्यूमर्स को भी ऐसे प्रोडक्ट्स की दुकानों का मोह छोड़ रहे थे. हालांकि, अब चीजें बदल रही हैं, ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स की मांग में वृद्धि और ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल दोनों में विस्फोट ने बाजार को फिर से जिंदा कर दिया है. अनुमान के अनुसार देश का ब्यूटी और पर्सनल केयर मार्केट 2025 तक 2.2 ट्रिलियन रुपये।

पहले ऐप फिर स्टोर

रिलायंस रिटेल लिमिटेड के एमडी सुब्रमण्यम वी. ने सोमवार को राजधानी में उद्योग निकाय फिक्की द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, हमने कर्मचारियों के लिए टीरा लॉन्च किया है, जो कि tirabeauty.com नाम की एक साइट है. यह साइट कंज्यूमर के लिए “बहुत जल्द ही” खुलेगी. सुब्रमण्यम ने कहा कि पहला स्टोर मुंबई में मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत में खुल जाएगा।

टीरा में होंगे प्रीमियम प्रोडक्ट्स

टीरा में ज्यादा से ज्यादा प्रीमियम ब्रांड होंगे, वहीं बड़े पैमाने पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स को पूरा करने के लिए एक दूसरे कांसेप्ट पर भी काम किया जा सकता है. सुब्रमण्यम वी ने कहा टीरा इसका प्रीमियम पीस होगा, नॉन-प्रीमियम पीस, हमें अभी तय करना है. आपको बता दें कि रिलायंस रिटेल पहले से ही डिपार्टमेंटल स्टोर चेन के थ्रू ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स की रिटेल सेल करता है. हालांकि, एक डेडीकेटिड ब्यूटी स्टोर कांसेप्ट कंपनी के रिटेल पोर्टफोलियो में ग्रोसरी, फैशन और लाइफस्टाइल, शूज, इलेक्ट्रॉनिक्स, मेडीसिन और डॉमेस्टिक गुड्स के साथ गैप को फिल करेगा।

सभी कंपनियां हो रही हैं एक्टिव

कंपनी कम कीमत वाली लिपस्टिक से लेकर महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए सभी प्राइस पॉइंट्स पर कई कंज्यूमर सेगमेंट को टैप करना चाहती है. उन्होंने कहा कि हमारे पास ब्यूटी रिटेल कांसेप्ट को पूरे भारत में ले जाने के लिए पर्याप्त स्टोर होंगे. हाल ही में Myntra, Nykaa और यहां तक ​​कि Tata Group जैसी कंपनियां ब्यूटी मार्केट में अधिक सक्रिय हो रही हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में ऐसे प्रोडक्ट्स की पहुंच अभी कम है।

देश में 17,225 स्टोर

रिलायंस रिटेल, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के तहत सभी रिटेल बिजनेस की होल्डिंग कंपनी है. आरआरवीएल, अपनी सहायक कंपनियों और सहयोगियों के माध्यम से, किराना, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और लाइफस्टाइल और फार्मा में 17,225 स्टोर और डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म के इं​टीग्रेटिड ओमनी चैनल नेटवर्क ऑपरेट करती है. RRVL ने 31 मार्च 2022 को समाप्त वर्ष के लिए 199,704 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटिड कारोबार और 7,055 करोड़ रुपये नेट प्रॉफिट दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *