जेस्विन एल्ड्रिन ने लॉन्ग जंप में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, CWG सिल्वर मेडलिस्ट श्रीशंकर को पछाड़ा

एथलेटिक्स में भारत के प्रदर्शन में पिछले कुछ वक्त में धीरे-धीरे सुधार हुआ है और उसका नजर घरेलू स्तर पर भी दिख रहा है, जहां नेशनल रिकॉर्ड भी टूट रहे हैं. ऐसा ही कुछ काम किया है तमिलनाडु के जेस्विन एल्ड्रिन, जिन्होंने लॉन्ग जंप में नया नेशनल रिकॉर्ड बना दिया।

कर्नाटक के बानीहाटी में चल रही दूसरी AFI नेशनल जंप कम्पटीशन में गुरूवार 2 मार्च को मेंस लॉन्ग जंप में नया रिकॉर्ड बनाया. 21 साल के इस एथलीट ने 8.42 मीटर की कूद लगाकर ये रिकॉर्ड कायम किया।

इसके साथ ही एल्ड्रिन ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट स्टार जंपर मुरली श्रीशंकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया. श्रीशंकर ने पिछले साल अप्रैल में फेडरेशन कप में 8.36 मीटर के साथ ये रिकॉर्ड बनाया था।

गुरुवार को हुए इस इवेंट में एल्ड्रिन एकमात्र प्रतिस्पर्धी थे जो आठ मीटर की कूद लगा पाये. उन्होंने 8.05, 8.26 और 8.42 मीटर की कूद लगायीं. केरल के मोहम्मद अनीस याहिया 7.85 मीटर से दूसरे स्थान पर रहे. एल्ड्रिन ने पिछले महीने ही अस्ताना में एशियाई इंडोर चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता था।

वहीं महिलाओं की ट्रिपल जंप में गायत्री शिवकुमार ने 12.98 मीटर से मीट रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने पिछले साल शुरूआती चरण में अलीना जोस के 12.68 मीटर के मीट रिकॉर्ड को तोड़ा. तमिलनाडु की आर पुनीता ने 12.39 मीटर की कूद से रजत पदक और महाराष्ट्र की शारवारी पारूलेकर ने 12.30 मीटर की कूद से कांस्य पदक जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *