पिता की गंदी हरकतों के बारे में मां को बताया, कुछ नहीं हो पाया’, नाबालिग ने की आत्महत्या

महाराष्ट्र के पालघर में एक लड़की ने आत्महत्या की है. पालघर के वसई तहसील में रहने वाली 14 साल की नाबालिग लड़की ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. लड़की ने अपनी खुदकुशी की वजह अपने पिता को बताया है. उसने अपने सुसाइड नोट में पिता पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. पीड़िता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ, जिसमें किशोरी ने अपने पिता पर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

अधिकारी के मुताबिक, किशोरी ने अपने घर पर तीन दिन पहले खुदकुशी कर ली थी. उसके पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था. संबंधित पुलिस अधिकारी के मुताबिक, किशोरी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया था और मामले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया था।

मां से पिता की शिकायत की, वह कुछ करने में नाकाम रही

पुलिस अधिकारी ने कहा, किशोरी द्वारा कथित तौर पर लिखे गए सुसाइड नोट में उसने आरोप लगाया है कि उसके पिता ने उसका यौन शोषण किया. किशोरी ने यह भी कहा कि उसने अपनी मां से इसकी शिकायत की थी, लेकिन वह इस मामले में कोई कदम उठाने में नाकाम रही।

पिता को मिले कड़ी सजा, बेटी ने सुसाइड नोट में कहा

अधिकारी के मुताबिक, सुसाइड नोट में किशोरी ने यह अपील की है कि उसके पिता को इस गुनाह के लिए बख्शा ना जाए. उसने अपने पिता को कड़ी सजा देने का अनुरोध किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच और पूछताछ जारी है।

अब पुलिस यह जानने की भी कोशिश कर रही है कि जब बेटी ने मां को पूरी सच्चाई बताई थी तो मां ने कोई कदम क्यों नहीं उठाया? आखिर वो क्यों अपनी बेटी की इज्जत की रक्षा के लिए सामने आने में असमर्थ रही? क्या मां के मन में पति के जेल जाने के बाद अपने और अपनी बेटी के भरण-पोषण को लेकर आर्थिक असुरक्षा की भावना थी? या मां को यह डर था कि अगर वह पुलिस शिकायत करती है तो उसका पति उसे और उसकी बेटी को मार डालेगा? कोई तो वजह रही होगी कि मां ने अपनी बेटी की शिकायत को अनसुना कर दिया और बेटी को इस बात का सदमा इतना जोर से लगा कि वह आत्महत्या करने का कदम उठाने पर मजबूर हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *