हिंडनबर्ग की सुनामी से बाहर आए अडानी, 1 दिन में कमा डाले 3,30,32,32,00,000 रुपये

भारतीय शेयर मार्केट में अडानी ग्रुप के शेयरों में पिछले कई दिनों से लगातार गिरावट के बाद मंगलवार को रिकवरी देखने मिली. आज बुधवार को शेयर मार्केट में अडानी ग्रुप के शेयर करीब 2 बजे के आस-पास 1500 रुपए प्रति शेयर से अधिक ट्रेड करते हुए दिखे. अडानी ग्रुप के शेयर इतनी तेजी से बढ़े कि एक दिन ही में अडानी ने करीब 3,30,32,32,00,000 रुपए कमा डाले. जबकि एक दिन में इतने रुपए तो एलन मस्क भी नहीं कमा पाए. अडानी ग्रुप की इस स्थिति को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि अब अडानी ग्रुप धीरे-धीरे हिंडनबर्ग की सुनामी से बाहर निकलने लगा है।

बता दें कि अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप को लेकर जो निगेटिव रिपोर्ट जारी की, उसके बाद से शेयर बाजार में हलचल मच गई. अडानी के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी. अडानी समूह के शेयर 80 से 85 फीसदी तक लुढ़क गए थे. अडानी के शेयरों में गिरावट के कारण उनकी कंपनी का मार्केट कैप 140 अरब डॉलर तक गिर गया, लेकिन अब अडानी के शेयरों में फिर से उछाल आना शुरू हो गया है. हिंडनबर्ग की सुनामी में डूबे अडानी अब फिर से आगे की ओर बढ़ने लगे हैं।

लगातार दूसरे दिन अडानी ने जबरदस्त कमबैक करते हुए अमीरों की लिस्ट में ऊंची छलांग लगा ली है. फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स में अडानी ने बड़ा फेरबदल कर दिया है. फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स की लिस्ट में गौतम अडानी जो लगातार लुढ़क रहे थे, आज के टॉप गेनर बने हैं. दोपहर 1 बजे के करीब इस लिस्ट में गौतम अडानी टॉप विनर रहे. अडानी जहां इस लिस्ट में टॉपर रहे तो वहीं दुनिया के दूसरे सबसे अमीर , टेस्ला, ट्विटर के मालिक एलन मस्क टॉप लूजर्स के दूसरे पायदान पर हैं।

दूसरे नंबर पर पहुंचे एलन मस्क

वहीं दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति बर्नाड अर्नॉल्ट आज के टॉप लूजर हैं. उन्होंने चंद घंटों में ही 1.5 अरब डॉलर की संपत्ति गंवा दी. हालांकि वो अमीरों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं. वहीं एलन मस्क ने आज 1.2 अरब डॉलर की दौलत गंवा दी है और गंवाने का सिलसिला जारी है. एलन मस्क आज 196 अरब डॉलर की दौलत के साथ अमीरों की लिस्ट में नंबर 2 पर पहुंच गए हैं।

77.4 अरब डॉलर पर पहुंच गई अडानी की संपत्ति

गौरतलब है कि शेयर मार्केट में अडानी के शेयरों में तेजी के कारण अडानी की दौलत मे बढ़ोतरी हो रही है. शेयर बाजार में लिस्टेड अडानी के 10 से 10 शेयरों में जबरदस्त तेजी लौट आई है. जिससे एक दिन में गौतम अडानी ने करीब 3,30,32,32,00,000 रुपए कमाकर साबित कर दिखाया कि वह किसी से कम नहीं है. इतना ही नहीं दौलत में हुई बढ़ोतरी के साथ गौतम अडानी ने फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स में ऊंची छलांग लगा ली है. दो दिन पहले दो इस लिस्ट में 39वें नंबर पर पहुंच गए थे. उनकी दौलत गिरकर 30 अरब डॉलर के करीब पहुंच गई थी. अब वो उछलकर 77.4 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *