डॉ. रेड्डीज बनाएगी बर्थ कंट्रोल पिल, 10.5 करोड़ डॉलर में खरीदी यह कंपनी

डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने आस्ट्रेलिया की कंपनी मेयने फार्मा की अमेरिकी जेनेरिक पोर्टफोलियो के अधिग्रहण के लिए करार किया है. डॉ. रेड्डीज ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि यह डील 10.5 करोड़ डॉलर में हुई है. हैदराबाद की दवा कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली स​ब्सिडीयरीज डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज एसए ने सैलिसबरी की मेयने फार्मा के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है. समझौते की शर्तों के तहत, डॉ. रेड्डीज लगभग 9 करोड़ डॉलर कैश के एडवांस पेमेंट के साथ डेढ़ करोड़ डॉलर का कंटींजेंट पेमेंट करेगी।

अधिग्रहण से क्या मिला?

अधिग्रहण वाले पोर्टफोलियो में 45 कमर्शियल प्रोडक्ट, चार पाइपलाइन वाले प्रोडक्ट और 40 स्वीकृत नॉन मार्केटिड प्रोडक्ट शामिल हैं. इनमें महिलाओं के स्वास्थ्य पर केंद्रित कई जेनेरिक उत्पाद शामिल हैं. एप्रूव्ड हाई वैल्यूड प्रोडक्ट्स में एक हार्मोनल वैगिनल रिंग, एक बर्थ कंट्रोल पिल और एक कार्डियोवास्कुलर प्रोडक्ट शामिल हैं. 30 जून, 2022 को समाप्त साल में मेयने फार्मा ने अधिग्रहण वाले पोर्टफोलियो के लिए 11.1 करोड़ डॉलर का रेवेन्यू जेनरेट किया था।

महिलाओं को करेगा मदद

डॉ. रेड्डीज ने कहा कि यह अधिग्रहण लिमिटेड कंपीटिशन वाले प्रोडक्ट्स के साथ उसके अमेरिकी रिटेल प्रिस्क्रिप्शन फार्मास्युटिकल कारोबार का पूरक होगा. यह रोगियों के लिए सस्ती दवाओं में तेजी लाने और विस्तार करने के डॉ. रेड्डी के प्रयासों को भी सपोर्ट करेगा. डॉ. रेड्डीज के नॉर्थ अमेरिका कारोबार के सीईओ मार्क किकुची के अनुसार यह महत्वपूर्ण अधिग्रहण हमारे नॉर्थ अमेरिकी संगठन को महिलाओं के स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मुकाम प्रदान करेगा. किकुची ने कहा, हम पोर्टफोलियो को सफलतापूर्वक एकीकृत करने और व्यवसाय बढ़ाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

कितनी है मार्केट वैल्यू

डॉ. रेड्डीज के सीईओ इरेज इजराइली ने कहा कि मेयने फार्मा से मिले प्रोडक्ट्स का पोर्टफोलियो हमारे विकास उद्देश्यों के साथ एक रणनीतिक फिट है. पोर्टफोलियो में कुछ हाई एंट्री-बैरियर प्रोडक्ट्स शामिल हैं. इजरायल ने कहा कि हमारी मजबूत बैलेंस शीट हमें अपने बेस बिजनेस को मजबूत करने और लंबी अवधि के विकास के लिए रणनीतिक महत्व के उत्पादों को हासिल करने में सक्षम बनाती है. IQVIA के अनुसार दिसंबर 2022 में समाप्त होने वाले कैलेंडर वर्ष के लिए अमेरिका में पाइपलाइन और अनुमोदित नॉन मार्केटिड प्रोडक्ट्स के लिए कुल मार्केट वैल्यू 3.6 बिलियन डॉलर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *