बिहार में इंस्पेक्टर पर पेट्रोल छिड़क आग लगाने की कोशिश, मुश्किल से बचाई जान

बिहार में खनन माफिया ने सीधी सीधा सरकार के इकबाल पर हमला किया है. बुधवार की शाम अवैध खनन रोकने पहुंचे इंस्पेक्टर को बालू माफिया ने पकड़ लिया. बदमाशों ने उनके ऊपर पेट्रोल उड़ेला और गाड़ी में बैठाकर आग लगाने की कोशिश की. बड़ी मुश्किल से इंस्पेक्टर और उनके हमराह कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई. यह वारदात बिहार के सारण जिले की है. इस संबंध में सोनपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक खनन इंस्पेक्टर इंजनी कुमार को सोमवार की रात सोनपुर के पास अवैध खनन की सूचना मिली थी. इस सूचना पर वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बालू परिवहन की जांच करने लगे. उन्होंने एक ट्रक को पकड़ भी लिया, लेकिन उसी समय बोलेरो सवार बालू माफिया पहुंचे और खनन इंस्पेक्टर पर हमला बोल दिया. इस हमले में एक सैप का जवान बुरी तरह से जख्मी हो गया. वहीं बदमाशों ने इंस्पेक्टर को पकड़ कर बैठा लिया और पेट्रोल मंगा कर उन्हें गाड़ी समेत जिंदा जलाने की कोशिश की. गनीमत रही कि इंस्पेक्टर अपने साथियों समेत मौके से भागने में सफल हो गए।

एफआईआर में बताया घटनाक्रम

खनन इंस्पेक्टर अंजनी कुमार ने सोनपुर थाना पुलिस को दिए तहरीर में पूरा घटनाक्रम बताया है. उन्होंने अपने बयान में बताया कि सोमवार की देर रात उन्हें अवैध खनन की सूचना मिली थी. इस सूचना पर वह सोनपुर के शिव बचन सिंह चौक के समीप चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक 10 चक्का ट्रक को रोका तो चालक गाड़ी छोड़ कर मौके से फरार हो गया. उन्होंने ट्रक को जब्त करने की कोशिश की, लेकिन इतने में माफिया ने हमला कर दिया।

चाबी छीन कर ले भागे ट्रक

इंस्पेक्टर अंजनी कुमार ने बताया कि बदमाशों ने उनके ऊपर हमला किया और ट्रक की चाबी छीन ली. बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर पेट्रोल छिड़क दिया और धक्का देकर उन्हें गाड़ी में बैठाने की कोशिश की. वह बड़ी मुश्किल से भाग कर जान बचाए. इसके बाद बदमाश अपना बालू से भरा ट्रक लेकर मौके से फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *