हत्या, उम्र कैद…बहुत कुछ, आज तक; कौन है राजा ठाकुर, जिस पर संजय राउत ने लगाए आरोप

ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कल यह आरोप लगाया था कि सीएम एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे ने उन्हें मारने के लिए ठाणे के गुंडे राजा ठाकुर को सुपारी दी है. राउत के इस आरोप से खलबली मच गई है. राजा ठाकुर ने खुद संजय राउत के इस आरोप को ठुकरा दिया है. राजा ठाकुर ने कहा है कि वे इसके लिए संजय राउत पर मानहानि का दावा ठोंकने पर विचार कर रहे हैं. उनकी पत्नी पूजा ठाकुर ने आज (22 फरवरी, बुधवार) संजय राउत के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करवाई है।

संजय राउत के आरोप के बाद राजा ठाकुर नाम अचानक चर्चा में आ गया है. कौन है राजा ठाकुर जिससे अपनी जान को खतरा बना रहे हैं राउत, आइए जानते हैं।

हत्या के केस में अंदर गया, उम्र कैद की सजा, फिर जमानत में बाहर आया

एक मराठी समाचार पत्र में दी गई जानकारियों के मुताबिक राजा ठाकुर का असली नाम रविचंद्र ठाकुर है. ठाणे, कलवा और मुंब्रा इलाके में उसकी तूती बोलती है. ठाणे-बेलापुर रोड के पास विटावा इलाके में जनवरी 2011 को दीपक पाटील नाम के शख्स की हत्या हुई थी. इस हत्या के मामले में राजा ठाकुर को उम्र कैद की सजा सुनाई गई. 2019 में राजा ठाकुर जमानत में बाहर आया।

ऐसे हुआ था फरार, फिर हुआ गिरफ्तार, लेकिन मिल गई जमानत

विधानसभा चुनाव के वक्त राजा ठाकुर अचानक फरार हो गया था. उसे अक्टूबर 2019 में ठाणे क्राइम ब्रांच के वसूली विरोधी टीम ने येऊर के साईंबाबा ढाबा के पास अरेस्ट किया था. इससे बाद राजा ठाकुर को जमानत मिल गई थी।

ऐसे बनाया सीएम एकनाथ शिंदे और उनके बेटे से करीबी रिश्ता

दो हफ्ते पहले सीएम एकनाथ शिंदे और सांसद श्रीकांत शिंदे के जन्मदिन के मौके पर राजा ठाकुर ने कबड्डी प्रतिस्पर्द्धा का आयोजन किया था. इसके लिए उसने पूरे ठाणे शहर में शिंदे पिता-पुत्र को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वाले पोस्टर्स लगवाए थे. इससे राजा ठाकुर एक बार फिर चर्चा में आया. अब राउत के आरोप के बाद एक बार फिर चर्चा में आया है।

जब उद्धव ठाकरे ने मेरी पत्नी को टिकट दिया, तब पता नहीं था कि मैं गुंडा हूं

लेकिन राजा ठाकुर ने संजय राउत के आरोप को ठुकराते हुए कहा है कि मैं शिवसैनिक हूं. उद्धव ठाकरे ने मेरी पत्नी को महापालिका चुनाव के लिए टिकट दिया था. तब उन्हें यह समझ नहीं आया कि मैं गुंडा हूं? राजा ठाकुर की पत्नी पूजा ठाकुर ने भी अपनी शिकायत में यह सवाल किया है कि आखिर संजय राउत किस आधार पर उनके पति को गुंडा कह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *