BCCI ने दिया मौका, मगर चेतन शर्मा ने चुनी इस्तीफे की राह, रोहित शर्मा बने वजह?

चेतन शर्मा ने मुख्य चयनकर्ता पद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया है. दरअसल बीते दिनों एक स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने भारतीय क्रिकेट को लेकर कई खुलासे किए थे. जिस पर बवाल मच रहा है. उन्होंने बीसीसीआई के साथ अपने करार के नियमों को तोड़ा है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने चेतन को सफाई देने का भी मौका दिया था, मगर उन्होंने इसके बावजूद इस्तीफे की राह चुनी. उन्होंने ऐसा क्यों किया, इसके पीछे क्या वजह थी. इसे लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं. क्या रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट चेतन के इस्तीफे की वजह बने।

चेतन शर्मा ने सौरव गांगुली और विराट कोहली के मुद्दे, कोहली की कप्तानी, जसप्रीत बुमराह की वापसी, हार्दिक पंंड्या और रोहित शर्मा के साथ बातचीत को लेकर कई खुलासे किए थे, मगर उनके जिस खुलासे पर सबसे ज्यादा बवाल मचा, वो ये था कि भारतीय खिलाड़ी फिट होने के लिए इंजेक्शन लेते हैं।

टीम मैनेजमेंट का खोया विश्वास

दरअसल शर्मा के इस्तीफे के पीछे सबसे बड़ी वजह विश्वास का खोना है. उन्होंने टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई का पहले ही विश्वास खो दिया था. साथ ही स्टिंग के बाद ये भी सबसे बड़ी चिंता थी कि अब खिलाड़ी खुलकर उनसे कैसे बात कर पाएंगे, क्योंकि उन्होंने खिलाड़ियों के साथ बातचीत की जानकारी मीडिया से शेयर कर दी. जबकि चयनकर्ता अक्सर कप्तान और कोच से टीम को लेकर बात करते रहते हैं. रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ भी उनसे चर्चा करते थे।

चेतन ने पार की हद

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार टीम मैनेजमेंट के कुछ सदस्यों का मानना है कि चेतन शर्मा ने अपनी हद पार कर दी थी. खासकर उनके इंजेक्शन वाले दावे के बाद. जब एक खिलाड़ी विश्वास गंवा देता है तो शर्मा के लिए उसे बनाए रखना हमेशा मुश्किल हो जाता है. अब कुछ ऐसा ही चेतन शर्मा के साथ हुआ और इसी के चलते उन्हें सफाई की बजाय इस्तीफे की राह चुननी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *