पाकिस्तान में चलती ट्रेन में बड़ा धमाका, 2 की मौत, चार घायल

पाकिस्तान में बम ब्लास्ट का सिलसिला जारी है. कई मस्जिदों में घातक ब्लास्ट के बाद अब एक ट्रेन में ब्लास्ट की खबर सामने आई है. क्वेटा जा रही एक ट्रेन जफर एक्सप्रेस में एक बार फिर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम दो यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और चार अन्य यात्री बुरी तरह घायल हो गए हैं. यह धमाका तब हुआ जब जफर एक्स्प्रेस छिछवात्नी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. ट्रेन पेशावर से क्वेटा जा रही थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता बाबर अली ने धमाके में मौतें और घायलों की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि बोगी नंबर चार में एक सिलिंडर फटने से यह धमाका हुआ. रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि एक यात्री ने अपने सामान के भीतर एक सिलिंडर छुपा रखा था, जिससे संभावित रूप से गैस लीक हुआ जो ब्लास्ट का कारण बना. यात्री ने अपने सामान को बाथरूम में छुपा कर रखा था।

धमाके के बाद मौके पर रेस्क्यू टीम

रेलवे प्रवक्ता बाबर अली ने बताया कि एसपी रेलवे जांच के लिए मौके पर पहुंचे हैं और शुरुआती जांच के बाद ही धमाके की असल वजह पता चल पाएगी. पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर रेलवे पुलिस टीम के साथ रेस्क्यू टीम और बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वाड भी पहुंची है, जो ट्रेन के भीतर तलाशी कर रहे हैं।

पहले भी जफर एक्स्प्रेस में हुआ धमाका

हालांकि एक महीने के भीतर क्वेटा जा रही जफर एक्सप्रेस में धमाके की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 30 जनवरी को भी जफर एक्स्प्रेस में धमाका हुआ, जिसमें आठ यात्री बुरी तरह घायल हो गए थे और दो यात्री गंभीर रूप से घायल हुए थे. इतना ही नहीं धमाका इतना तेज था कि ट्रेन की दो बोगियां भी पट्री से उतर गई. ट्रेन में यह धमाका बोलूचिस्तान के कच्छी जिले के पास हुआ था. तब यह ट्रेन माछ से पेशावर जा रही थी, जहां सिबी रेलवे लाइन के पास ट्रेन को टार्गेट किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *