4 इंच के छेद में से निकला तेंदुआ! SDO साहब बोले-ये तो बिल्ली है

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद कोर्ट में आज एक बार फिर से तेंदुआ दिखते ही हर तरफ अफरातफरी मच गई.एहतियात के तौर पर पूरे कोर्ट परिसर को खाली करवाकर उसे बंद कर दिया गया. वन विभाग और पुलिस ने इलाके को हर ओर से घेरकर उसे पकड़ने का काम शुरू किया. लेकिन अब वन विभाग कह रहा है कि कोर्ट में घुसने वाला जानवर तेंदुआ है ही नहीं बल्कि बिल्ली है. एसडीओ गाजियाबाद आशुतोष पांडेय का कहना है कि एक सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि ये जानवर चार इंच की जगह से निकल रहा है. उसके व्यवहार के आधार पर हम ये कह रहे हैं कि ये तेंदुआ नहीं, बिल्ली है।

आशुतोष पांडेय ने कहा कि वन विभाग की टीम लगातार सीसीटीवी पर नजर बनाए रखेगी. वन विभाग का कहना है कि ये बिल्ली है,तेंदुआ नहीं. बता दें कि कोर्ट परिसर में तेंदुआ देखे जाने की चर्चा कल से ही चल रही थी,जिसको कल अफवाह मात्र बताया गया था. लेकिन आज फिर सुबह 7:45 पर तेंदुए को देखे जाने का दावा किया गया.जिसके बाद वन विभाग की टीम कोर्ट परिसर में कई जगहों पर जाल लगाया. बुधवार को भी फॉरेस्ट विभाग की टीम ने जाल लगाया था।

तेंदुआ नहीं बिल्ली है, वन विभाग का दावा

हालांकि फॉरेस्ट ऑफिसर ने कहा कि कोर्ट परिसर में सर्च ऑपरेशन के दौरान ऐसा कुछ नजर नहीं आया. लेकिन एक सीसीटीवी फुजेट के आधार पर तेंदुए को कोर्ट में होने का दावा किया जा रहा है. सीसीटीवी में एक जानवर नजर आ रहा है, इसके बाद बार एसोसिएशन ने कोर्ट में काम बंद कर दिया. लेकि अब वन विभाग ने कहा है कि फुटेज में दिख रहा जानवर तेंदुआ नहीं बल्कि बिल्ली है. ये कोई पहली बार नहीं है जब गाजियाबाद कोर्ट में तेंदुआ घुसने की चर्चा है. एक हफ्ता पहले भी एक तेंदुए ने कोर्ट में घुसकर जमकर उत्पात मचाया था.जब गाजियाबाद वन विभाग की टीम उस पर काबू नहीं पा सकी तो मेरठ से टीम बुलानी पड़ी. जिसके बाद देर रात उसे पकड़ कर सहारनपुर में छोड़ दिया गया था।

चार इंच की जगह से निकला तेंदुआ!

एक हफ्ते पहले तेंदुआ अचानक कोर्ट परिसर में घुस गया था. उसने वहां धमाचौकड़ी शुरू कर दीय. क्या मोची और क्या वकील उसने किसी को भी नहीं छोड़ा. तेंहुए ने हमलाकर करीब चार लोगों को बुरी तरह से घायल कर दिया था. अब एक बार फिर से तेंदुआ घुसने से दहशत का माहौल है. हालांकि वन विभाग कह रहा है कि ये तेंदुआ नहीं बल्कि बिल्ली है. उनका कहना है कि ये जानवर 4 इंच की जगह से निकल रहा है, इस आधार पर यह रहे हैं कि ये बिल्ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *