Symbol of Hope’ हैं फिजियोथेरेपिस्ट्स, इलाज के साथ देते हैं हौसला- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के अहमदाबाद में इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट्स (IAP) के 60वें राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोई चोट,दर्द, युवा,खिलाड़ी,बुर्जुग हो या फिर फिटनेस के मुरीद हो फिजियोथेरेपिस्ट हर परिस्थिति हर उर्म के लोगों के सहयोगी बनकर उनकी तकलीफ दूर करते हैं. आप मुश्किम समय में सिम्बल ऑफ हॉप बनते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ”इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट की 60वीं नेशनल कांफ्रेंस के लिए आप सभी को शुभकामनाएं. मुझे खुशी है कि मेडिकल फील्ड के इतने प्रोफेसर एक साथ जुट रहे हैं.” उन्होंने कहा कि फिजियोथेरेपिस्ट को पेशे के तौर पर मान्यता दी गई है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने फिजियोथेरेपिस्ट को आयुष्मान योजना से जोड़ा है।

इलाज के साथ हौसला देते हैं फिजियोथेरेपिस्ट्स- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”जब कोई व्यक्ति अचानक चोटिल होता है तो उसके लिए यह सिर्फ फिजिकल ट्रॉमा नहीं होता, बल्कि यह एक मेंटल ट्रॉमा भी होता है. ऐसे समय में फिजियोथेरेपिस्ट केवल उसका इलाज नहीं करते बल्कि उसे हौसला भी देते हैं. अकसर मुझे भी आपके प्रोफेशन और आपके प्रोफेशनलिज्म से काफी प्रेरणा मिलती है।

आज देश का मध्यम वर्ग बड़े सपने देख सकता है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ”आयुष्मान भारत योजना हो या फिर सरकार की सोशल सिक्योरिटी स्कीम के तहत देश में एक मजबूत सोशल सिक्योरिटी नेट तैयार हुआ है. आज इससे देश का गरीब और देश का मध्यम वर्ग बड़े सपने देख सकता और उसे पूरा करने का साहस जुटा पा रहा है.” उन्होंने कहा, ”हमारे देश के गरीबों को एक सपोर्ट की जरूरत थी, बैंक खाता खुलवाना हो, शौचालय बनवाना हो या लोगों तक नल का जल पहुंचाना हो हमने ऐसे कितने ही अभियानों से लोगों को सपोर्ट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *