त्रिपुरा में पीएम मोदी की पहली रैली, कहा- आवास, आरोग्य, आमदनी ने बदली त्रिपुरा की सूरत

त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होने वाले हैं. सभी पार्टियां जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. यहां पर अभी बीजेपी गठबंधन की सरकार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Rally) ने अंबासा में चुनावी सभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा, ‘त्रिपुरा चुनाव की मेरी यह पहली जनसभा है और यहां मैं देख रहा हूं कि इतनी बड़ी संख्या में, जहां तक मेरी नजर जा रही है… लोग ही लोग नजर आ रहे हैं. मैं आपका हृदय से बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं. पीएम मोदी को एक बुजुर्ग महिला ने पगड़ी पहनाई थी. अपने भाषण में पीएम ने इसका जिक्र भी किया।

धलाई जिले के अंबासा में रैली में पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी. यहां पर डबल इंजन की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि पहले त्रिपुरा में एक ही शब्द सुनने को मिलता था ‘चंदा’. इन्होंने तीन दशक तक चंदे के नाम पर लोगों को लूटने का लाइसेंस देकर रखा था. हमने त्रिपुरा के लोगों को चंदा-चंदा करने वालों से मुक्त कर दिया है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस, वामपंथियों ने यहां के विकास को रोककर रखा. त्रिपुरा में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी।

पीएम मोदी का वाम सरकार पर हमला

पीएम ने कहा कि त्रिपुरा के गरीबों, युवाओं, माताओं-बहनों, जनजातियों के लिए पार्टी ने नए लक्ष्य तय किए और पार्टी ने उन्हें पूरा करने का संकल्प लिया है. त्रिपुरा के लोगों को याद रखना है आपके एक वोट की शक्ति से त्रिपुरा वामपंथ के कुशासन से मुक्त हुआ है. पीएम ने आगे कहा कि त्रिपुरा पर मां त्रिपुर सुंदरी का आशीर्वाद है. हमारी सरकार त्रिपुरा को त्रि-शक्ति से बढ़ा रही है, वो शक्ति है- आवास, आरोग्य और आमदनी. आवास, आरोग्य और आमदनी त्रिपुरा के लोगों का जीवन आसान बना रही है।

केंद्र सरकार की योजनाएं गिनाई

पीएम मोदी ने कहा कि पहले त्रिपुरा में केवल वामपंथी कैडर को ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था लेकिन अब हर नागरिक को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. पुलिस थानों तक पर सी.पी.एम. कैडर का कब्ज़ा था लेकिन भाजपा सरकार ने राज्य में कानून का राज स्थापित किया है. पीएम ने कहा कि हमारा संकल्प पत्र यह साबित करता है कि भाजपा वही करती है जो आप चाहते हैं और हम वही करते हैं जो आपकी प्राथमिकता होती है, जो आपकी जरूरत होती है. हमने अपने संकल्प पत्र में नए लक्ष्य के साथ नए कदम उठाने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *