वर्ल्डवाइड जारी है शाहरुख की ‘पठान’ की दहाड़, एक ही हफ्ते में कमाई 600 करोड़ के पार

निर्देशक सिद्धार्थ आनंद  की एक्शन-थ्रिलर ‘पठान’  ने लगातार सातवें दिन बॉक्स ऑफिस चार्ट पर अपना दबदबा कायम रखा है. फिल्म सिर्फ घरेलू ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी हर दिन एक नया रिकॉर्ड बनाती दिख रही है. अपने पहले सोमवार को 25.50 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ एक मजबूत पकड़ दर्ज करने के बाद, फिल्म ने मंगलवार को भी असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया।

इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर कायम है धाक

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म टिकट काउंटर्स पर तूफान मचा रही है. उद्योग ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, पठान ने सऊदी अरब (केएसए) में $1 मिलियन डॉलर और उत्तरी अमेरिका में $10 मिलियन का आंकड़ा पार किया. बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड ने बताया कि विदेशों में फिल्म का कुल कलेक्हशन $28.75 मिलियन डॉलर है, जो इसके वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 634 करोड़ रुपये बताता है।

बनी सबसे पहले 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, पठान ने रिलीज़ के सातवें दिन 22 करोड़ रुपये कमाए, जिससे हिंदी में फिल्म की घरेलू कमाई लगभग 318.5 करोड़ रुपये हो गई, साथ ही डब किए गए तमिल और तेलुगु संस्करण में 11.75 करोड़ रुपये की कमाई हुई. वर्किंग डे पर इसके कलेक्शन में 15 फीसदी की गिरावट देखी गई।

इन फिल्मों ने भी की 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई

इसके साथ, ‘पठान’ घरेलू स्तर पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली सबसे तेज हिंदी भाषा की फिल्म बन गई. ‘बाहुबली 2’ (हिंदी) को 10 दिन और ‘केजीएफ 2’ (हिंदी) को 11 दिन लगे थे. आमिर खान की ‘दंगल’ ने 13 दिनों में उपलब्धि हासिल की और सलमान खान की ‘टाइगर ज़िंदा है’ और रणबीर कपूर की ‘संजू’ ने 16 दिनों में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया।

‘पठान’ न केवल घरेलू स्तर पर 300 करोड़ रुपये के क्लब में सबसे तेजी से प्रवेश करने वाली फिल्म बन गई है, बल्कि यह हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा ओपनिंग वीक कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है. KGF 2 ने सात दिनों में कुल 268.63 रुपये और बाहुबली 2 ने 247 करोड़ रुपये का कुल संग्रह दर्ज किया. सिद्धार्थ आनंद की ‘वॉर’ 238.35 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ बॉलीवुड में पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *