कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में IOA ने की 71 लाख रुपये की मदद

भारतीय ओलंपिक संघ ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में विभिन्न राष्ट्रीय महासंघों और राज्य ईकाइयों के जरिये 71 लाख रुपये की सहायता राशि जुटाई है। आईओए महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा, ”आईओए अपने राष्ट्रीय खेल महासंघों और राज्य संघों को धन्यवाद देता है, जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए आगे आए हैं।”

उन्होंने कहा, ”इस चुनौतीपूर्ण समय में ओलंपिक परिवार का साथ आकर देश की मदद करना ये साबित करता है कि खेलों की सेवा के लिए हम मजबूती से एकजुट होकर देश को गौरवान्वित करेंगे।” आईओए ने यह रकम प्रधानमंत्री राहत कोष में दी है। 

इससे पहले अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। वहीं, हॉकी इंडिया ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान करने का फैसला किया। हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड ने यह फैसला किया।

इससे पहले भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के कर्मचारियों ने एकजुट होकर कोरोनावायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 76 लाख रुपये का योगदान दिया है। ये राशि साइ के ग्रुप-ए, बी और सी के कर्मचारियों ने दिए हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ते जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगाता इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 2069 हो गया है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 235 मामलों सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार (2 अप्रैल) को यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *