इमरान खान ने अपने अभियान के लिये विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से चंदा मांगा

इमरान खान ने अपने अभियान के लिये विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से चंदा मांगा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से देश की नयी सरकार के खिलाफ पार्टी द्वारा शुरू किए गए अभियान के लिए धन दान करने की अपील की है।

खान ने शुक्रवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा कि ”विदेशी साजिश” के माध्यम से पाकिस्तानी लोगों पर एक ”भ्रष्ट सरकार” थोपी गई है।

खान (69) ने नेता प्रतिपक्ष व पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के लगभग एक सप्ताह बाद कहा, ”यह 22 करोड़ पाकिस्तानी लोगों का अपमान है।”

खान ने अपने अभियान को हकीकी आजादी (वास्तविक स्वतंत्रता) नाम देते हुए कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने विदेशी पाकिस्तानियों से चंदा इकट्ठा करने के लिये ‘नामंजूर डॉट कॉम’ नामक वेबसाइट बनाई है।

उन्होंने कहा, ”आईये सरकार बदलने की इस विदेशी साजिश का पर्दाफाश करें और देश को चुनाव की ओर ले जाएं। पाकिस्तान की जनता को उसकी सरकार चुनने दें।”

खान को पिछले सप्ताह नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया गया था। वह 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे।

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *