पहली बार लगाएंगे अपने पार्टनर को गले? इन बातों का रखें ख्याल

वैलेंटाइन वीक में आज बारी है हग डे (Hug Day) की। वैसे  तो वैलेंटाइन वीक में हर दिन कपल के लिए खास होता है, लकिन हग डे उससे भी ज्यादा स्पेशल होता है क्योंकि इस दिन वह एक दूसरे के गले लगते हैं और एक बार फिर अपने प्यार का इजहार भी करते हैं। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उन्हें अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो हग डे से बेहतर दिन आपको नहीं मिलेगा। हालांकि कुछ सोद ऐसे हैं जो पहली बार अपने पार्टरनर को गले लगाएंगे। यूं तो हमने किसी न किसी को हग किया होता है लेकिन अपने पार्टनर को हग करने की बात कुछ और होती है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को हग करने के लिए ज्यादा सोचे नहीं। कई लोग हग करने से पहले काफी डरते हैं और उनके मन में बस यही चल रहा होता है कि कई उनके हग से उनका पार्टनर असहज महसूस न करने लगे  या फिर बुरा न मान जाए। लेकिन आज हग डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को बिना डरे हग कर सकते हैं। इसकी शुरुआत गुड बाय हग से कर सकते हैं। हालांकि आपको कुछ बातों का ख्याल रखने की जरूरत होगी।

इन बातों का रखें खास ख्याल 

1) एक दूसरे के इमोशन को समझना बहुत जरूरी है। ऐसे में अपने पार्टनर के इमोशन को समझें और अगर पार्टनर को हग से अनकम्फर्टेबल महसूस हो रहे हैं तो उन्हें सेफ फील कराने की कोशिश करें।

2) अक्सर लोग ये गलती करते हैं। कई लोग अपने पार्टनर को गले लगाने में या तो बहुत ज्यादा डरते हैं या फिर बहुत ज्यादा एक्साइटिड हो जाते हैं और कुछ न कुछ गड़बड़ कर देते हैं। ऐसे में आपको इस बात का खास ध्यान रखना है कि आप अपने इमोशन को कंट्रोल करें और पार्टनर को न ज्यादा टाइट गले लगाएं और न ही असहज होकर हल्के तरीके से गले लगाएं।

3) पहली बार के हग में एक्साइटमेंट होती है लेकिन इसकी वजह से आप बहुत लंबे समय तक पार्टनर को पकड़ कर न रखें। इसी के साथ अचानक से दूर भी न करें।

4) पार्टनर को गले लगाते समय रोमांटिक बात करें और साथ जल्दबाजी बिल्कुलस न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *