रणजी 2022 सीजन में नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, बड़ौदा के कप्तान बने केदार देवधर

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की नजर वाइट बॉल क्रिकेट में वापसी पर लगी है और इसी वजह से वह रणजी ट्रॉफी 2022 में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। सोमवार को बड़ौदा क्रिकेट टीम की घोषणा हुई, जिसमें केदार देवधर को कप्तान बनाया गया है, जबकि विष्णु सोलंकी टीम के उप-कप्तान होंगे। हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उनकी गेंदबाजी को लेकर सवालिया निशान लग चुका है और सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है।

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने सोमवार को 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जो रणजी ट्रॉफी के पहले फेज में हिस्सा लेगी। हार्दिक का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में हार्दिक अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद हार्दिक बैक इंजरी और रिहैब के चलते टीम इंडिया से लगातार बाहर चल रहे हैं। 28 वर्षीय हार्दिक को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, जब वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 में गेंदबाजी ना के बराबर करते देखे गए। हार्दिक ने हालांकि इसको लेकर कहा कि उन्होंने चयनकर्ताओं को पहले ही बता दिया था कि वह इस टूर्नामेंट में बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हार्दिक बैक सर्जरी के बाद से लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

हार्दिक की गेंदबाजी में भी पुरानी धार उसके बाद से देखने को नहीं मिली है और वह काफी कम मौकों पर ही गेंदबाजी कर पाए हैं। दिसंबर 2018 के बाद से उन्होंने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में पिछले सप्ताह ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि हार्दिक रणजी ट्रॉफी के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। हार्दिक के भाई क्रुणाल पांड्या हालांकि रणजी टीम का हिस्सा हैं। रणजी ट्रॉफी 2022 13 जनवरी से शुरू होनी थी, लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते इसको स्थगित करना पड़ा था। इस बार रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट दो फेज में खेला जाएगा। पहला फेज 10 फरवरी से 15 मार्च के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा फेज 30 मई से 26 जून के बीच होगा।

केदार देवधर (कप्तान), विष्णु सोलंकी, प्रत्यूष कुमार, शिवालिक शर्मा, क्रुणाल पांड्या, अभिमन्युसिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमान मेरीवाल, बाबासफीखान पठान, अतीत सेठ, भार्गव भट्ट, पार्थ कोहली, शाश्वत रावत, सोयेब सोपारिया, कार्तिक काकड़े, गुर्जिंदर सिंह मान, ज्योत्सनिल सिंह निहाद राठवा, अक्षय मोरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *