इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए वरदान के समान है फरवरी का महीना

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा। जानें कैसा रहेगा आपके लिए फरवरी का महीना…

मूलांक 1- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। धन लाभ के अवसर मिलेंगे। निवेश में लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थितियों में सुधार आएगा। इस माह परिवार में किसी बात पर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। माह के अंत में पुराने समय से चले आ रहे विवादों का निस्तारण हो सकता है। माह के अंत में परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। माह के अंत में स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मूलांक 2- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। संयम के साथ कार्य करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। इस माह व्यय की अधिकता रहेगी। निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। माह के अंत में सुख-समृद्धि के योग बनेंगे। माह के अंत में परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

मूलांक 3- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। निवेश के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में पहले से अटके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। इस माह व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। इस माह दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है। माह के अंत में सुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं। माह के अंत में वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 4- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। इस माह व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। माह के मध्य में परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। माह के अंत में स्थितियों में सुधार आएगा।

मूलांक 5- इस माह रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। माह के आरंभ में आर्थिक स्थितियां अनुकूल रहेंगी। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर सामने आएंगे। माह के मध्य में व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माह के अंत में परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मन अशांत हो सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मासिक राशिफल: फरवरी महीने में वृषभ और तुला राशि वालों को मिलेगी अच्छी खबर, मिथुन समेत इन लोगों को होगी परेशानी

मूलांक 6- इस माह के आरंभ में कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। उन्नति के अवसर सामने आएंगे। पहले से अटके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। माह के मध्य में आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। माह के अंत में परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माह के अंत में मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 7- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण मिला जुला असर देने वाला रहेगा। इस माह नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। माह के मध्य में स्थितियों में सुधार आएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस माह व्यय की अधिकता रहेगी। माह के अंत में भावुकता में आकर महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय न लें। मन में आशंका बनी रहेगी। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक 8- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। आय में वृद्धि के अवसर सामने आएंगे। इस माह प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। माह के अंत में कार्यक्षेत्र में बेचैनी अनुभव करेंगे। अहंकार की भावना से दूर रहें। माह के अंत में मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 9- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। माह के आरंभ में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। माह के मध्य में स्थितियों में बदलाव आएगा। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। माह के अंत में परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *