कोरोना के कारण वेस्टइंडीज के साथ एक ही स्टेडियम में सभी मैच खेल सकता है भारत: रिपोर्ट…

स साल यानी 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का काफी बिजी शेड्यूल है। इस शेड्यूल के मुताबिक भारतीय टीम को कुछ मुकाबले अपने ही देश में और कुछ मुकाबले दूसरे देश में जाकर खेलने हैं। फिलहाल, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां भारत को टेस्ट सीरीज के बाद इस महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। लेकिन अगले महीने यानी फरवरी में वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर होगी। तय शेड्यूल के मुताबिक इस दौरान तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर खेलगी। लेकिन इसी बीच खबर है कि यह है कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए बीसीसीआई यह सीरीज एक या दो वेन्यू पर ही आयोजित कराने की सोच रही है।

दरअसल, भारत में कोरोना का प्रको एक बार फिर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसके मद्देनजर अलग-अलग राज्य सरकारें नए प्रतिबंध लगाए हैं। इसी बीच वेस्टइंडीज के साथ भारत में होने वाले मैच भी प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। क्रिकेट टॉम कॉम में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने की योजना बना रहा है कि एक या दो स्थान पूरी श्रृंखला की मेजबानी की जाए।

ये रहा भारत बनाम वेस्टइंडीज का पूरा शेड्यूल

6 फरवरी: पहला वनडे, अहमदाबाद
9 फरवरी: दूसरा वनडे, जयपुर
12 फरवरी: तीसरा वनडे, कोलकाता
15 फरवरी: पहला टी-20, कटक
18 फरवरी: दूसरा टी-20 , विशाखापत्तनम
20 फरवरी: तीसरा टी-20, तिरुवनंतपुरम

आपको बता दें कि भारत में गुरुवार को 1 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में  बीसीसीआई बोर्ड के कमरों में दहशत फैल गई। बोर्ड ने हाल ही में घातक वायरस को देखते हुए रणजी ट्रॉफी, कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी 20 लीग सहित कई घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित करने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *