टाटा ग्रुप का यह शेयर फिर भरने लगा उड़ान, दो दिन में 10 फीसद उछला…

टाटा ग्रुप की कंपनी टीटीएमएल 5 सत्रों में अपने निवेशकों को झटका देने के बाद पिछले दो सत्रों से फिर उड़ान भरने लगा है। टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) लिमिटेड के शेयरों में शुक्रवार और आज यानी सोमवार को अपर सर्किट लगा है।

इससे पहले जबर्दश्त मुनाफावसूली के चलते लगातार 5 दिन तक लोवर सर्किट लगता रहा। उस दौरान टीटीएमएल का शेयर बीएसई पर 32.90 फीसद लुढ़कने के बाद 154.10 रुपये पर आ गया था। आज फिर 169.85 रुपये पर पहुंच गया। पिछले 52 हफ्तों की बात करें तो 20 दिसंबर 2021 को यह सर्वकालिक 189.10 रुपये पर पहुंचा था।

17 दिसंबर 2021 तक यह स्टॉक अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न देता रहा और एक साल में  2378 फीसद उछल कर यह 7.95 रुपये से 189.10 रुपये पर पहुंच गया था। पिछले साल यानी 15 दिसंबर को एनएसई पर 7.95 रुपये पर बंद हुआ था।

क्या करती है टीटीएमएल

टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी के रूप में टीटीएमएल काम करती है। यह अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है और वॉयस, डेटा सर्विसेज देती है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है।

इसकी सबसे बड़ी खासियत क्लाउड आधारित सिक्योरिटी है, जिससे डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। जो बिजनेस डिजिटल आधार पर चल रहे हैं, उन्हें इस लीज लाइन से बहुत मदद मिलेगी। इसमें हर तरह के साइबर फ्रॉड से सुरक्षा का इंतजाम इन-बिल्ट किया गया है, साथ में फास्ट इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *