रात में और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती हैं ये जगहें, एक बार जरूर करें विजिट

कभी समुद्र तो कभी पहाड़, कभी झील तो कभी झरने, कभी रेगिस्तान तो कभी बगीचे, भारत अपनी विविधता के लिए काफी फेमस है। ऐसे में अगर आप भी भारतीय जगहों को घूमने का लुफ्त उठाना चाहते हैं और सिर्फ खूबसूरती को अपनी नजरों में उतारना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने वाले में हैं भारत में मौजूद उन जगहों के बारे में जो रात में समय में बेहद खूबसूरत लगती है। ये जगहें दिन में तो सुंदर लगती ही हैं, लेकिन रात की चांदनी में इन जगहों को निहारने का अलग ही मजा है। यहां आपको एक अलग ही एहसास होगा, साथ ही यहां की खूबसूरती देखने के बाद आपके मन को भी खूब शांती मिलेगी। आइए, जानते हैं उन जगहों के बारे में जहां की खूबसूरती रात के समय में दोगूनी हो जाती है।

1)  गोल्डन टेंपल

अमृतसर की इस खूबसूरत जगह को कौन नहीं जानता। लेकिन क्या आपने ये गुरूद्वार रात के समय में देखा है? सोने से बने इस मंदिर की खूबसूरती को निहारने पर आपको खूब शांति मिलेगी। पानी के बीचों बीच खूबसूरत लाइंटिंग से सजा ये मंदिर सच में मनमोहक है।

2) विक्टोरिया मेमोरियल 

कोलकाता की सबसे फेमस जगहों में से एक विक्टोरिया मेमोरियल रात के समय में अद्भुत लगता है। हरी भरी घास और संगमरमर का ये स्मारक शानदार लगता है। ये भारत की सबसे खूबसूरत जगहों की लिस्ट में शुमार है।

3) ताज महल 

आगरा में बने इस प्यार की निशानी से हर कोई वाखिफ है। इसकी खूबसूरती दिन में ही खूब होती है लेकिन रात में ये और भी ज्यादा शानदार लगता है। इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। आप यहां जाएं तो अच्छी-अच्छी तस्वीरे क्लिक करवाना न भूलें।

4) मरीन ड्राइव

मुंबई की इस मरीन ड्राइव पर कई फिल्में और सीरियल शूट हुए हैं। ऐसे में छोट और बड़े पर्दे पर आपने इसकी खूबसूरती को कई बार देखा होगा, लेकिन आप रीयल लाइफ में इसे देखेंगे तो मंत्रमुग्ध हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *