इस IPO ने दिया अब तक का सबसे ज्यादा रिटर्न, दूसरे नंबर पर यह कंपनी

सिगाची इंडस्ट्रीज (Sigachi Industries) के आईपीओ की सोमवार को स्टॉक मार्केट में बंपर लिस्टिंग हुई है। सिगाची इंडस्ट्रीज के आईपीओ में निवेशकों को 252 फीसदी का लिस्टिंग गेन हुआ। साथ ही, कंपनी के शेयरों पर 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा और कंपनी के स्टॉक सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 603.75 रुपये पर बंद हुए। हालांकि, इतनी शानदार लिस्टिंग के बाद भी सिगाची इंडस्ट्रीज दलाल स्ट्रीट में बेस्ट डेब्यू (लिस्टिंग में सबसे ज्यादा प्रीमियम देने वाली कंपनी) करने से थोड़ा पीछे रह गई।

तांतिया कंस्ट्रक्शन की 260 फीसदी के प्रीमियम पर हुई थी लिस्टिंग
स्टॉक मार्केट में अब तक सबसे ज्यादा प्रीमियम पर लिस्ट होने वाली कंपनी तांतिया कंस्ट्रक्शन (Tantia Constructions) रही है। तांतिया कंस्ट्रक्शन ने अप्रैल 2006 में सेकेंडरी मार्केट में एंट्री की। उस समय कंपनी ने 260 फीसदी का लिस्टिंग गेन निवेशकों को दिया। तांतिया कंस्ट्रक्शन के IPO का इश्यू प्राइस 50 रुपये था और कंपनी का शेयर 180 रुपये पर लिस्ट हुआ था। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। सिगाची इंडस्ट्रीज का डेब्यू स्टॉक मार्केट में सेकेंड बेस्ट
हालांकि, तांतिया कंस्ट्रक्शन का स्टॉक तेजी बरकरार नहीं रख पाया। कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस से 83 फीसदी नीचे कारोबार कर रहे हैं। साथ ही, अब यह पेनी स्टॉक बन गया है और इसका डेली वॉल्यूम भी कुछ हजार शेयरों का रह गया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में मंगलवार को तांतिया कंस्ट्रक्शन के शेयर 1.60 फीसदी की तेजी के साथ 8.28 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी का मार्केट कैप भी 15.5 करोड़ रुपये रह गया है। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सिगाची इंडस्ट्रीज का डेब्यू स्टॉक मार्केट में सेकेंड बेस्ट है। बीएसई में मंगलवार को सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 633.90 रुपये पर बंद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *