नेहरू की जयंती पर संसद नहीं आए स्पीकर, राज्यसभा चेयरमैन, कांग्रेस ने जताई नाखुशी

कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि हर साल संसद में पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर पारंपरिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है लेकिन इस बार न तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इसमें शिरकत की और न ही राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ही पहुंचे। कांग्रेस पार्टी ने नेताओं के कार्यक्रम में शामिल न होने को लेकर नाखुशी जाहिर की है।

14 नवंबर को देश के पहले पीएम पंजिडत जवाहरलाल नेहरू की जयंती होती है और हर साल संसद के सेंट्रल हॉल में लगी उनकी तस्वीर के आगे पुष्पांजलि अर्पित की जाती है।

केंद्रीय मंत्रियों और दिग्गज बीजेपी नेताओं के कार्यक्रम में न आने पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर नाखुशी जाहिर की और लिखा, ‘आज संसद के सेंट्रल हॉल में जिनकी तस्वीर लगी है, उनके लिए आयोजित पारंपरिक समारोह में असाधारण दृश्य देखने को मिला। लोकसभा के स्पीकर अनुपस्थित थे। राज्यसभा के चेयरमैन अनुपस्थित थे। एक भी मंत्री मौजूद नहीं थे। क्या यह इससे भी बुरा हो सकता है?’

बता दें कि आज सुबह संसद में हुए इस कार्यक्रम में लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योग राज्य मंत्री भानू प्रताप सिंह वर्मा पहुंचे थे। उनके अलावा राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी और अन्य कई सांसद भी संसद पहुंचे थे।

संसद के सेंट्रल हॉल में पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर का अनावरण 5 मई, 1966 को तत्कालीन राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *