तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के गढ़ में ब्लास्ट, दो पाकिस्तानी पुलिस कर्मियों की मौत

अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए बम विस्फोट में एक बांध की रखवाली कर रहे पाकिस्तानी पुलिस के दो कांस्टेबल मारे गए हैं। मामले को लेकर बाजौर जिला प्रमुख अब्दुस समद खान ने बताया है कि दो पुलिस कांस्टेबल बाजौर जिले के राघगन बांध में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने रिमोट-कंट्रोल डिवाइस का इस्तेमाल करके बम विस्फोट किया, जिससे दोनों की मौत हो गई। उन्होंने आगे कहा है कि पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और हमलावरों की तलाशी जारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक किसी ग्रुप ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें की बाजौर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का गढ़ रहा है। TTP अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर एक्टिव प्रतिबंधित आतंकी संगठन है। TTP दशकों से पाकिस्तान पुलिस और सेना पर हमले करती रही है। हालिया दिनों में TTP और पाकिस्तान सरकार के बीच बातचीत जारी है। दोनों पक्ष एक महीने के संघर्षविराम के सहमत हुए हैं। बता दें कि TTP काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से तालिबान के प्रभाव का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है।

क्वेटा में भी फटा बम, कई लोग घायल

पाकिस्तान के क्वेटा के नवा किली इलाके में भी विस्फोट की रिपोर्ट है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट मुताबिक विस्फोट में कई लोग घायल हो गए हैं। मौके पर सुरक्षा और बचाव अधिकारी पहुंच चुके हैं। घायलों को स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस अधिकारी असद नासिर ने बताया है कि विस्फोट एक पुलिस मोबाइल के पास हुआ। उन्होंने कहा कि विस्फोट में मोटरसाइकिल में लगे तीन से चार किलोग्राम विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *