UP : पीलीभीत की महिला में कोरोना की पुष्टि, यूपी में अब तक 30 पॉजिटिव

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। लखनऊ स्थित केजीएमयू से आई रिपोर्ट में देर रात इसकी पुष्टि हुई। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अब 30 हो गई है।

पीलीभीत के अमरिया ब्लॉक के गांव हररायपुर निवासी एक महिला (45 वर्ष) 20 मॉर्च को सऊदी अरब से 37 यात्रियों के साथ लौटी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी 37 लोगो की स्क्रीनिंग की थी। स्क्रीनिंग में एक महिला को संदिग्ध पाते हुए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। रविवार देर रात सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने इस मामले की पुष्टि की है। फिलहाल महिला को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

आगरा, लखनऊ और नोएडा में 8-8 मरीज
आगरा, लखनऊ व नोएडा के 8-8, गाजियाबाद के दो, लखीमपुर, पीलीभीत, वाराणसी और मुरादाबाद में 1-1 मामले में कोरोना वायरस के संक्रमित पाए जा चुके हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों के अस्पतालों में कोराना वायरस के 55 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। अभी तक कुल 1314 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 1187 संदिग्ध मरीजों की जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

देशभर में 415 कोरोना के मरीज
देशभर में सोमवार कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 415 पर पहुंच गई। वहीं, मरने वालों की भी संख्या चार से बढ़कर सात हो गई है। संक्रमित लोगों में से कुल 41 विदेशी नागरिक हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है। मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *