REET 2021 : रीट परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री डोटासरा कर रहे हैं अहम बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

REET 2021 : राजस्थान में रीट परीक्षा के आयोजन को लेकर शिक्षा संकुल में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद है। रीट परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर को होना है। बताया जा रहा है कि बैठक में शिक्षा मंत्री पारदर्शिता के साथ रीट परीक्षा के आयोजन, परीक्षा केंद्र, एडमिट कार्ड, रीट के आसपास अन्य परीक्षाओं समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं।

बैठक की सूचना शिक्षा विभाग ने ट्वीट करके दी। विभाग ने ट्वीट कर कहा, ‘आज रीट परीक्षा के आयोजन के संबंध में शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा शिक्षा संकुल में बैठक लेंगे। बैठक 11.45 शुरू होगी, इसमें अतिरिक्त मुख्य सचिव, बोर्ड अध्यक्ष, डी पी जारोली, माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेगें।’

रीट परीक्षा के जरिए राज्य में 31000 शिक्षकों की भर्ती होगी।

 

 राजस्थान शिक्षा विभाग ने कहा है कि डीएलएड सेकेंड ईयर का रिजल्ट रीट ( राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ) के रिजल्ट से पहले जारी करने की पूरी कोशिश की जा रही है। राजस्थान शिक्षा विभाग ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘कोविड-19 से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों के बावजूद प्रारम्भिक शिक्षा के क्षेत्र में अध्यापक बनने के ख्बाब देख रहे युवाओं के हित को ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा रीट परीक्षा के परिणाम से पूर्व डीएलएड द्वितीय वर्ष परीक्षा का परिणाम घोषित करने का प्रयास किया जा रहा है।’ इससे पहले जुलाई माह में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि डीएलएड सेकेंड ईयर की परीक्षाएं राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट ) से पहले होगी। इसके अलावा उनका रिजल्ट भी रीट के रिजल्ट से पहले जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *