रक्षाबंधन के लिए IRCTC ने बहनों को दिया तोहफा, किराए में कैशबैक के रूप में 5% की छूट का ऑफर

रक्षाबंधन को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज़्यम कॉरपोरेशन (IRCTC) महिलाओं को एक तोहफा देने जा रहा है। आईआरसीटी ने रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों को एक शानदार ऑफर दिया है। महिलाओं को सफर के दौरान किराए पर 5 फीसद कैशबैक मिलेगा। आईआरसीटीसी (IRCTC) महिलाओं को यह ऑफर लखनऊ-दिल्ली के साथ अहमदाबाद-मुंबई रूट पर चलने वाली तेजस एक्सप्रेस में देगा।

 

आईआरसीटीसी का यह ऑफर महिलाओं के लिए 15 अगस्त से 24 अगस्त तक जारी रहेगा। 15 अगस्त से 24 अगस्त तक महिला यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस में सफर करने पर 5 फीसदी का कैशबैक दिया जाएगा। दोनों तेजस एक्सप्रेस अभी के लिए सप्ताह में चार दिन संचालित होगी। यह शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को संचालित होगी। ट्रेन संख्या 82901/82902 अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद और ट्रेन संख्या 82501/82502 लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ सप्ताह में चार दिन सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार चलेगी।

हर बार कैशबैक ऑफर के तहत किराए में छूट

आईआरसीटीसी (IRCTC) रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों को यह कैशबैक ऑफर दे रहा है। यह ऑफर 15 अगस्त से शुरू होकर 24 अगस्त तक चलेगा। कैशबैक ऑफर केवल दी गई अवधि के दौरान किए गए ट्रिप के लिए ही लागू होगा। इस दौरान महिलाएं कई बार यात्रा कर सकती हैं। हर बार कैशबैक ऑफर के तहत किराए में छूट उसी खाते में जमा की जाएगी, जिससे टिकट बुक किया गया है। कैशबैक ऑफर उन महिला यात्रियों पर भी लागू होगा, जिन्होंने ऑफर के लॉन्च से पहले ही इस यात्रा अवधि के लिए टिकट बुक कर लिया है। बता दें दूसरी लहर के दौरान कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण चार महीने पहले रद्द किए जाने के बाद दिल्ली-लखनऊ और मुंबई अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है। दो तेजस एक्सप्रेस सेवाएं भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी द्वारा संचालित ट्रेनों का पहला सेट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *