हरियाणा : अंबाला में जीटी रोड जाम कर रहे 50 किसान हिरासत में लिए गए, तलवारें और लाठियां बरामद, केस दर्ज

हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को अंबाला जिले में विरोध प्रदर्शन कर रहे करीब 50 किसानों को हिरासत में लेकर कथित तौर पर उनकी गाड़ियों से तलवारें और लाठियां बरामद की हैं। हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी किसान हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की कार पर कथित रूप से पथराव करने वाले किसानों की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी कैंट) राम कुमार ने कहा कि किसानों की कारों से तलवारें और लाठियां बरामद कीं गई हैं, अगर चीजें ठीक नहीं हो जातीं तो वो उनका इस्तेमाल करने की योजना बना रहे थे।

 

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज गुरुवार रात एक पार्टी कार्यकर्ता से मिलने गए थे, जब किसानों ने उनकी कार पर पथराव करना शुरू कर दिया और विंडशील्ड तोड़ दी। इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तारी के विरोध में किसानों ने जीटी रोड पर जाम कर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। आज वहां से लगभग 40-50 किसानों को हिरासत में लिया गया है और एक अलग मामला दर्ज किया गया है। हमने उनकी कारों से तलवारें और लाठियां बरामद की हैं, जिनका वो इस्तेमाल करने की योजना बना रहे थे। अगर चीजें अपने रास्ते पर नहीं जातीं तो वो इनका उपयोग करते। हम इसमें शामिल लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत उचित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *