कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपशब्द बोलना पड़ा भारी, आरोपी युवक गिरफ्तार

दिल्ली की पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अलका लांबा को अपशब्द कहने वाले युवक को कोटला मुबारकपुर थाना पुलिस ने बिंदापुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो बनाकर वायरल किया था। इस वीडियो में आरोपी युवक अलका लांबा के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग कर रहा था।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान विकास सहरावत (30 वर्ष) पुत्र राज धर्म के रूप में की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता अलका लांबा ने सोमवार 9 अगस्त को ई-मेल के माध्यम से पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस द्वारा उक्त शिकायत के आधार पर कोटला मुबारकपुर थाने में आईपीसी की धाराओं 295ए/507/509 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कोटला मुबारकपुर थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर विनय त्यागी और एसीपी डिफेंस कॉलोनी कुलबीर सिंह की निगरानी में तुरंत एक टीम गठित की गई। आरोपी का पता लगाने के लिए टीम ने कई जगहों पर दबिश दी।

काफी तलाश के बाद पुलिस को आरोपी के थाना बिंदापुर क्षेत्र में होने का पता चला और उसे उसके घर एच. नंबर 86, गली नंबर 10, मटियाला, उत्तम नगर गांव से पुलिस ने विकास सहरावत (30 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर आगे की जांच जारी है।पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि इससे पहले उसे इसी साल 24 मार्च को एक मामले में गाजियाबाद की मसूरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तीन महीने पहले ही वह जमानत पर छूट कर आया था। उसके खिलाफ आईपीसी की धाराओं 153-ए/295-ए/505/504 और 67 आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *