अफगानिस्तान के लश्कर गाह में 24 घंटों में मारे गए 90 से अधिक तालिबानी आतंकी

अफगान रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि लश्कर गाह शहर में पिछले 24 घंटों में अफगान बलों द्वारा चलाए गए सुरक्षा अभियानों में 90 से अधिक और अल-कायदा आतंकवादी मारे गए जबकि 16 अन्य घायल हो गए। पिछले हफ्ते राजधानी हेलमंद प्रांत में तालिबान और अफगान बलों के बीच भारी लड़ाई छिड़ गई थी।

मंत्रालय ने कहा कि हाल के अभियानों में मारे गए लोगों में हेलमंद के लिए तालिबान का रेड यूनिट कमांडर मावलवी मुबारक भी शामिल है। अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने ट्वीट किया, “हेलमंद के लिए तालिबान की रेड यूनिट कमांडर मावलवी मुबारक के साथ तालिबान और एक्यूआईएस सदस्यों सहित 94 आतंकवादी मारे गए और 16 अन्य घायल हुए।”

पिछले कुछ हफ्तों में, अफगानिस्तान में हिंसा में वृद्धि देखी गई है क्योंकि तालिबान ने नागरिकों और अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ अपने आक्रमण को तेज कर दिया है और अमेरिका सहित विदेशी बलों ने पूरी तरह से वापसी कर ली है।

तालिबान बलों ने कंधार के कई जिलों पर भी कब्जा कर लिया है और सैकड़ों निवासियों को हिरासत में ले लिया है, जिन पर वे सरकार से जुड़े होने का आरोप लगाते हैं। तालिबान ने कथित तौर पर कुछ बंदियों को मार डाला है, जिनमें प्रांतीय सरकार के अधिकारियों के रिश्तेदार और पुलिस और सेना के सदस्य शामिल हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *