नगर निगम से परेशान मकान मालिक ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

राजधानी के एक भवन स्वामी ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को लिखे पत्र में उसने कहा है कि वह नगर निगम की प्रताड़ना से तंग आ चुका है और अब उसे इच्छा मृत्यु चाहिए। उसने इस पत्र की प्रति प्रधानमंत्री को भी भेजी है और ट्विटर पर भी पोस्ट कर दिया है। इसी तरह मेहंदी गंज के एक भवन स्वामी के घर में टावर लगा दिखाकर नगर निगम ने एक लाख से ज्यादा का बिल भेज दिया। जबकि उसके घर में कभी टावर था ही नहीं।

अब वह मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार कर रहे हैं। लेकिन निगम कोई सुनवायी नहीं कर रहा है। नगर निगम हाउस टैक्स के लिए लोगों को परेशान कर रहा है। जो लोग हाउस टैक्स जमा करना चाहते हैं उनसे टैक्स वसूलने की बजाए उलझाता रहता है। मेहंदी टोला के लक्ष्मी नारायण ने ऐसे ही राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग नहीं की है बल्कि निगम की प्रताड़ना से तंग होकर यह कदम उठाया है। उन्होंने लिखा है कि उनका एक मकान शंकर पुरवा द्वितीय वार्ड के आदिल नगर नगर के गन्ने का पुरवा में है।

उनका कहना है कि उनकी व उनके भाई के मकान की रजिस्ट्री ज्वाइंट हुई थी। लेकिन नगर निगम ने दोनों को अलग-अलग नंबर दे दिया। इसकी फाइल नहीं दिखाई जा रही है। मेरे हिस्से में 3 दुकानें बनी है। उसका 17000 बिल कर दिया जबकि दूसरे हिस्से में 5 दुकानें हैं। इसका बिल पहले 3300 था जिसे अब 17000 कर दिया गया। मेरे घर के करीब ही एक बड़ा कांप्लेक्स बना हुआ है। जिसमें दर्जनों दुकानें हैं। उसका हाउस टैक्स लगभग 20000 ही है। उनका कहना है कि उनका टैक्स पहले 2,14,000 था और इसी की नोटिस जारी कर दुकान सील करायी गयी थी। लेकिन जब उन्होंने मुख्यमंत्री से शिकायत की तो उनका टैक्स बढ़ाकर 500000 कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *