UPPSC Recruitment 2021 : यूपीपीएससी को विशेषज्ञ डॉक्टरों के 3,620 पदों पर भर्ती के लिए सिर्फ 4,602 लोगों ने किया आवेदन

UPPSC Recruitment 2021 :  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) के लिए राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों के 3,620 रिक्त पदों को भरने के उद्देश्य से सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। 3,602 पदों के लिए केवल 4,062 आवेदन ही प्राप्त हुए हैं। इनमें से भी 179 उम्मीदवारों ने आवेदन करने में गलतियां की हैं।

औसतन प्रत्येक पद के लिए दो दावेदारों ने भी आवेदन नहीं किया है। इस महामारी के समय में जब राज्य सरकार राज्य में डॉक्टरों के सभी रिक्त पदों को भरने के लिए बेताब है, तब इसको सरकार के लिए एक बड़े झटके की तरह देखा जा रहा है।

यूपीपीएससी के उप सचिव और मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने कहा, “जिन उम्मीदवारों ने आवेदन करने में गलतियां की हैं वे 7 जुलाई तक इन गलतियों को सुधार सकते हैं। यह एक सीधी भर्ती है, आवेदक को किसी भी लिखित परीक्षा में शामिल नहीं होना है। उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर शार्टलिस्ट किया जाएगा। शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का बाद में इंटरव्यू होगा। हालांकि अगर उम्मीदवारों की संख्या अधिक होती तो स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *